Now Reading
अरविंद केजरीवाल केस: AAP का प्रदर्शन, मेट्रो स्ट्रेशन बंद, सड़कों पर रूट्स प्रभावित

अरविंद केजरीवाल केस: AAP का प्रदर्शन, मेट्रो स्ट्रेशन बंद, सड़कों पर रूट्स प्रभावित

  • अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर AAP का प्रदर्शन
  • दिल्ली मेट्रो से लेकर सड़क मार्ग तक प्रभावित, एडवाइजरी जारी
arvind-kejriwal-sent-to-tihar-jail-till-april-15

Delhi Metro Closed and Traffic Update: कल 21 मार्च की रात को ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। ईडी की टीम ने पहले लगभग 2 घंटे तक सीएम से पूछताछ की। इसके बाद रात में ही उन्हें ईडी दफ़्तर ले ज़ाया गया। इस बीच कल रात से ही दिल्ली में सीएम आवास के बाहर आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही AAP ने देश भर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया। जाहिर है खासकर इसका असर दिल्ली में देखनें को मिलेगा। आज कुछ ही देर पहले ITO पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इन सब का असर राजधानी की दिल्ली मेट्रो और सड़कों पर भी देखनें को मिल रहा है।

Delhi Metro & Traffic Update: स्टेशन हुआ बंद

ITO में भारी प्रदर्शन आदि की संभावनाओं को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने आईटीओ मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है। दिल्ली मेट्रो का ITO स्टेशन आज 22 मार्च की सुबह 08:00 बजे से शाम 06:00 बजे तक बंद रहेगा।

इसकी जानकारी DMRC की ओर से आधिकारिक तौर पर दी गई। बताया गया कि आईटीओ मेट्रो स्टेशन को बंद रखने का फैसला दिल्ली पुलिस के कहने के आधार पर लिया गया है।

सड़कों पर भी दिखा असर

दिल्ली में सिर्फ मेट्रो पर ही नहीं बल्कि कई सड़क मार्गों पर भी प्रदर्शन का असर देखनें को मिल रहा है। सीएम की गिरफ़्तारी के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन के चलते दिल्ली की सड़कों पर जाम की स्थिति को देखते हुए, दिल्ली पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी की है।

इस एडवाइजरी में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई अहम बातें बताई हैं। आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के चलते जारी की गई इस ट्रैफिक एडवायजरी के जरिए कोशिश है की दिल्ली के लोगों को सड़कों पर दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, ‘दिल्ली के DDU मार्ग पर राजनीतिक दल के प्रोटेस्ट के चलते IP मार्ग, विकास मार्ग, मिंटो रोड और बहादुर शाह जफर मार्ग पर ट्रैफिक भारी रहेगा।’ इतना ही नहीं बल्कि ट्रैफ़िक पुलिस ने आज DDU मार्ग को आवाजाही के लिहाज़ से बंद करने का फैसला किया है। ट्रैफिक पुलिस का सुझाव है कि आज लोग इन सड़कों पर जाने से बचें।

See Also
school-bus-accident-6-student-death-in-haryana

 

इसके साथ ही साथ दिल्ली की कुछ और सड़कों पर भी आवाजाही प्रभावित होने की संभावना है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से इसकी भी जानकारी साझा की गई है। बताया गया कि विशेष व्यवस्था के चलते कृष्ण मेनन मार्ग, मोतीलाल नेहरू मार्ग, जनपथ, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर भी यातायात प्रभावित रह सकता है। इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस जल्द अगली सूचना जारी करेगी। लेकिन तब तक के लिए इन मार्गों के उपयोग से बचने की सलाह दी गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.