Now Reading
स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत, 15 से अधिक घायल, ईद के दिन दर्दनाक हादसा

स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत, 15 से अधिक घायल, ईद के दिन दर्दनाक हादसा

  • हरियाणा में स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत
  • मीडिया रिपोर्ट में बस ड्राइवर के नशे में होने का भी ज़िक्र
school-bus-accident-6-student-death-in-haryana

School Bus Accident – 6 Student Death: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आ रहा है। 11 अप्रैल की सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में बच्चों को स्कूल के लिए ले जा रही बस पलट गई। इसके दुर्घटना में 6 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक बच्चे घायल बताए जा रहे हैं। मामला महेंद्रगढ़ के उन्हानी गांव का है।

फिलहाल मौके पर पुलिस ने पहुँच गई है। क्रेन की मदद लेकर दुर्घटनाग्रस्त स्कूल बस को सीधा करवाया गया है। इसके साथ ही घायल बच्चों को अस्पताल ले जाने का भी काम किया गया, जहाँ अभी उन सभी का इलाज चल रहा है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, बस में लगभग 40 बच्चे सवार थे।

School Bus Accident – 6 Student Death

यह सड़क हादसा हरियाणा के नारनौल स्थित कीनीना के उन्हानी गांव के पास हुआ है। इस बीच एक बड़ा सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि ईद की सरकारी छुट्टी के दिन भी भला स्कूल क्यों खुला था? इतना ही नहीं बल्कि संबंधित स्कूल बस के फिटनेस सर्टिफिकेट आदि पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि शुरुआत जाँच में स्कूल बस का फिटनेस सर्टिफिकेट वैध नहीं पाया गया। यह एक्सपायर हो चुका था। इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जा रहा है कि बस चलाते समय ड्राइवरभी नशे में था। अगर यह सच है तो इसे हादसे की एक बड़ी वजह से रूप में माना जा सकता है।

See Also
Government's order for those who leave Hinduism and adopt Buddhism

शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि ईद की सरकारी छुट्टी के बाद भी महेंद्रगढ़ का जीएल पब्लिक स्कूल कथित रूप से खुला हुआ था। बच्चे स्कूल की बस में सवार होकर जा रहे थे, लेकिन तभी फिलहाल अज्ञात कारणों के चलते स्कूलबस उन्हानी गांव के नज़दीक पलट गई।

पुलिस का कहना है कि फिलहाल घायल बच्चों का उपचार प्राथमिकता है और साथ ही इस मामले की विस्तारपूर्वक जाँच की जाएगी। सोशल मीडिया पर घटनास्थल का एक वीडियो भी सामने आया है, जो आपको विचलित भी कर सकता है। इस वीडियो में घायल बच्चों के साथ ही साथ सड़क पर खून से लथपथ बच्चे भी नजर आ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग इन बच्चों को उठाकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाने में मदद कर रहे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.