Now Reading
दिल्ली सरकार ने फ्री बिजली देने की समय सीमा बढ़ाई, कैबिनेट बैठक में लिया अहम फैसला

दिल्ली सरकार ने फ्री बिजली देने की समय सीमा बढ़ाई, कैबिनेट बैठक में लिया अहम फैसला

  • कैबिनेट बैठक में मुफ्त बिजली योजना को 31 मार्च 2025 तक बढ़ाने का फैसला.
  • 24 घंटे बिजली और फ्री बिजली केवल दिल्ली और पंजाब में-अरविंद केजरीवाल
bihar-govt-stops-electricity-supply-to-uttar-pradesh

Delhi government free electricity:लोकसभा चुनावों से पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली के लोगों को खुश करते हुए फ्री बिजली प्रदान करने वाली अपनी योजना को अगले एक वर्ष और बढ़ाने का फैसला लिया है।

गुरुवार ( 7 मार्च 2024) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर में हुई कैबिनेट बैठक में फ्री बिजली की समय सीमा बढ़ाने वाले प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में मुफ्त बिजली योजना को 31 मार्च 2025 तक बढ़ाने का फैसला लिया गया।

इस योजना का लाभ राज्य में रह रहे 22 लाख परिवारों को हो सकता है, जिनका बिजली उपभोग 200 यूनिट से कम है, इसके साथ 400 यूनिट बिजली उपभोग वाले उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल आधा अगले एक साल तक किया जायेगा।

बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा,

‘मुझे आज के कैबिनेट बैठक के बारे में बताते हुए खुशी हो रही है। यह तय किया गया है कि मुफ्त बिजली बिल और साल 2024-2025 में भी दिल्ली की जनता के लिए पहले की तरह सब्सिडी जारी रहेगी।’

इसके साथ उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफो के पुल बांधे अरविंद केजरीवाल के संबंध में कहते हुए आतिशी ने कहा,

अरविंद केजरीवाल ने जब (Delhi government free electricity)  एक बार दिल्ली वालों से वादा कर दिया तो फिर उन्हें जितना भी संघर्ष करना पड़े, जिसके आगे हाथ जोड़ना पड़े, जिससे लड़ाई करनी पड़े वो अपना वादा पूरा करते हैं। उन्होंने दिल्ली वालों से जो भी वादा किया उसे पूरा किया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दी बधाई

कैबिनेट बैठक के उपरांत राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने X अकाउंट में ट्वीट करते हुए कहा कि,

 

“दिल्ली के लोगों को मैं बहुत बहुत बधाई देता हूँ। आपकी 24 घंटे बिजली (जीरो पॉवर कट) और फ्री बिजली 31 मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दी गयी है। इसमें वकील भाइयों के चैम्बर की भी फ्री बिजली शामिल है। बिजली सब्सिडी को लेकर कई लोगों के मन में संशय था – अगले साल मिलेगी, नहीं मिलेगी? मैं आपको बता दूं कि इन लोगों ने तो इसे रोकने की पूरी कोशिश की। लेकिन आपके बेटे ने ये काम भी करवा ही लिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि 24 घंटे बिजली और फ्री बिजली केवल दिल्ली और पंजाब में मिलती है। बाक़ी पूरे देश में लंबे लंबे पावर कट लगते हैं और हज़ारों रुपये के बिजली बिल भरने पड़ते हैं। क्योंकि दिल्ली में ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की सरकार है।”

See Also

 

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, चुनाव से पूर्व ही सही दिल्ली सरकार का यह फैसला दिल्ली के नागरिकों के लिए अगले एक साल महंगे बिजली के बिलों से छुटकारा देने वाला होगा। मुफ़्त बिजली के लिए उठाए गया कदम के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट जिसमें दिल्ली और पंजाब में मुफ़्त बिजली की बात कहकर अन्य दूसरी पार्टियों के ऊपर तंज कसा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.