Now Reading
कोटा में एक हफ्ते के भीतर 2 छात्र लापता, जानें क्या है पूरा मामला?

कोटा में एक हफ्ते के भीतर 2 छात्र लापता, जानें क्या है पूरा मामला?

  • 8 दिन पूर्व कोटा के एक कोचिंग संस्थान से गायब छात्र का पता अभी तक नही.
  • छात्र के परिजनों की राजस्थान-मध्‍य प्रदेश बॉर्डर पर चक्काजाम और आंदोलन करने की चेतावनी.
IIT Aspirant Commits Suicide in Kota:

2 students missing in Kota within a week: राजस्थान का कोटा पूरे देश में आईआईटी और मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के गढ़ के रूप में जाना जाता है। कोटा को स्टूडेंट की नगरी के नाम से भी पहचाना जाता है, पर लगता है राजस्थान के इस शहर को किसी की बुरी नज़र लग चुकी है। ऐसा इसलिए शिक्षा के लिए प्रसिद्ध यह शहर हाल फ़िलहाल छात्रों की आत्महत्या और छात्रों के  लापता होने की वजहों से चर्चाओ में बना हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोचिंग स्टूडेंट में पढ़ाई से तनाव और सुसाइड मामलों के बाद अब छात्रों के लापता होने के मामले भी सामने आ रहे हैं इन लापता छात्रों को ढूंढने में कोटा पुलिस नाकाम साबित हो रही है।

आपकों जानकारी के लिए बता दे, 8 दिन पूर्व कोटा में रखकर पढ़ने वाले एक छात्र का पता अभी तक नही लगा था, कि एक और कोचिंग छात्र के लापता होने का मामला सामने आया है।

पुलिस के ऊपर लापरवाही का आरोप

कोटा की एक कोचिंग संस्थान का पीयूष कपासिया नाम का एक छात्र पिछले 6 दिन से लापता है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस उनका सहयोग नहीं कर रही है, अब तक पुलिस छात्रों को तलाश नहीं कर पाई है। इस बारे में परिजनों का आरोप है, उनके द्वारा जवाहर नगर थाने में रिपोर्ट दी गई थी लेकिन छात्र का कोई सुराग नहीं लगा पुलिस उन्हे अब तक नही ढूंढ़ पाई है।

100 से अधिक अधिकारी जांच में जुटे

वही दूसरी ओर पुलिस के लिए यह मामला गले की हड्डी बना हुआ है, इस लिए पुलिस अपने स्तर में लापता छात्र की तलाश के लिए न केवल ड्रोन की मदद से लापता छात्र को ढूंढा जा रहा है, बल्कि डॉगस्क्वायड की मदद से भी जंगल के चप्पे चप्पे को छाना जा रहा है। पुलिस, आरएसी, होमगार्ड, एसडीआरएफ व निगम के गोताखोरो सहित 100 अधिकारियों, कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों की टीम इस तलाशी अभियान में लगी हुई है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, राजस्थान के कोटा से (2 students missing in Kota within a week) छात्र के लापता होने की यह दूसरी घटना है, तकरीबन 8 दिन पूर्व मध्यप्रदेश का राजगढ़ निवासी रचित भी इसी प्रकार शहर से अचानक गायब हो गया था, जो कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा है। 8 दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी अब तक छात्र का कुछ जानकारी नहीं है, जिसके बाद छात्र के परिजनों ने राजस्थान-मध्‍य प्रदेश बॉर्डर पर चक्काजाम और आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.