बेंगलुरु में क्यों होने लगी बीयर की कमी? क्या जल्द बढ़ेगी कीमत?

  • बेंग्लुरु में वीकेंड पर अक्सर लोग पार्टी करने के लिए पब की ओर रुख करते हैं.
  • बीयर में मिलने वाले ऑफर किए जाएंगे बंद.

Beer shortage in Bengaluru: भारत की सिलिकॉन वैली के नाम से प्रसिद्ध बेंगलुरु जल संकट के बाद सुरा प्रेमियों के लिए भी संकट आ खड़ा हुआ हैं। मिली जानकारी के अनुसार बैंगलोर में शराब प्रेमियों को लोकप्रिय अल्काहोल पेय पदार्थो में एक बीयर के संकट का भी सामना करना पड़ सकता है।

सिलिकॉन वैली में बीयर की बढ़ती मांग ने शहर के पब और ब्रुअरीज में स्टॉक मांग में विसंगति पैदा की है, जिसके बाद कहा जा रहा है आने वाले समय में ग्राहकों को बियर में मिलने वाले ऑफर को खत्म किया जा सकता है साथ ही कीमतों में भी बदलाब हो सकते हैं।

बढ़ती मांग को कम करने के लिए किए जा रहे उपाय

शहर में शराब और बियर की बढ़ती मांगों से आपूर्ति में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसे देखते हुए बेंग्लुरु में बीयर ठिकानों पर सप्ताह के अंत में मिलने वाले ऑफर बंद करने की तैयारी की जा रही है, ताकि बढ़ती डिमांड को कंट्रोल किया जा सके। आपकों बता दे, सिलिकॉन वैली कहे जानें वाले (Beer shortage in Bengaluru)  बेंग्लुरु में वीकेंड पर अक्सर लोग पार्टी करने के लिए पब की ओर रुख करते हैं, जिस कारण वहां बीयर की डिमांड वीकेंड के दिनों में और दिनों की तुलना में बढ़ जाती है। अब बीयर बेचने वाले बियर में प्रदान किए जा रहे इन ऑफ़र को बंद करने जा रहें है।

फलों की कमी से बियर की आपूर्ति में कमी

ब्रुअरीज के मालिकों के मुताबिक, हर वीकेंड पर बीयर को खरीदने के लिए ऑफर दिए जाते थे, जिसमें 2 खरीदो एक फ्री पाओ जैसे ऑफर हुआ करते थे, लेकिन अब सभी बार अब इस तरह के ऑफर बेंग्लुरु में बंद करने वाले हैं। बीयर को बनाने में फलों की आवश्कता होती है, जिसमें आम, अनानास आदि फल शामिल हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
online-bidding-for-residential-plots-in-noida

इस बार इन फलों की फसलों को नुकसान पहुंचा है, इस साल इन फलों की फसलों को नुकसान पहुंचा है, जिस वजह से बीयर की आपूर्ति में बाधा पहुंच सकती है, जिस वजह से इन चीजों में दिए जा रहें ऑफर खत्म किए जाएंगे इसके अलावा संभवत कीमतों में भी बढ़ोतरी होने की आशंका जताई जा रही हैं।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.