Now Reading
व्हाट्सएप लॉन्च कर रहा है सिक्योरिटी फीचर, प्राइवेट मैसेज होंगे सुरक्षित, जानें कैसे?

व्हाट्सएप लॉन्च कर रहा है सिक्योरिटी फीचर, प्राइवेट मैसेज होंगे सुरक्षित, जानें कैसे?

  • उपभोक्ताओं के लिए 'सीक्रेट कोड' नाम से नया फीचर लाने का विचार.
  • नए फीचर की मदद से सुरक्षा की एक और परत.
whatsapp-chat-lock-feature-and-steps-to-use

WhatsApp  launch security feature: Meta के स्वामित्व वाला WhatsApp वर्तमान में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप को नियमित रूप से अपडेट करता आ रहा है और पिछले कुछ महीनों से मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म में कई बड़े और छोटे उपयोगी फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप लगातार काम करता रहता है, इसके साथ ही व्हाट्सएप उपभोक्ता के सुरक्षा संबंधी विषयों को लेकर भी काफ़ी ज्यादा चिंतित रहता है, कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए एक नए फीचर में काम कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी WhatsApp के अपने उपभोक्ताओं के लिए सीक्रेट कोड नाम से नया फीचर लाने का विचार कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर WhatsApp web के लिए उपयोगी साबित होगा कंपनी ने फ़िलहाल इसे टेस्टिंग के तौर में जारी किया है, जो आगामी कुछ समय बाद रोल आउट किया जा सकता।

व्हाट्सएप के तमाम सभी नए अपडेट की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABBetainfo ने इस नए फीचर की जानकारी साझा की इसके साथ ही whatsapp के इस नए फीचर के बारे अपने X अकाउंट में एक स्कीन शॉट भी शेयर किया है।

See Also
अब परीक्षण के बाद प्राइम लाइट की सदस्यता ले सकता है।

कैसे करेगा काम!

व्हाट्सएप अभी अपने यूजर्स के लिए लॉक्ड चैट (WhatsApp  launch security feature) की सुरक्षा लेवल प्रदान करता है, लॉक्ड चैट फीचर की मदद से किसी भी चैट को ओपन करने से पूर्व यूजर्स को अपना फेस आईडी या फिंगर प्रिंट का उपयोग करना पड़ता है। नई जानकारी के अनुसार अब यह फीचर वेब वर्जन के लिए भी आएगा। इसके साथ ही व्हाट्सऐप सीक्रेट कोड फीचर लाएगी जिसमें लॉक्ड चैट एक्सेस करने के लिये यूजर्स को सीक्रेट कोड डालना पड़ेगा। यह सीक्रेट कोड व्हाट्सएप के मोबाइल यूजर्स के पास होगा जिसके मदद से यूजर्स वेब वर्जन में भी अपनी संवेदन शील बातों को सुरक्षित रख पाएंगे। इस नए फीचर की मदद से आपकी संवेदनशील (सीक्रेट) बातचीत पर सुरक्षा की एक और परत जुड़ जाएगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, व्हाट्सऐप अपने वेब यूजर्स के लिए यूजरनेम फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर्स व्हाट्सऐप पर भी अपना यूजरनेम चुन सकेंगे। इसके साथ ही मेटा का स्वामित्व वाला ये लोकप्रिय ऐप अपने आप को बेहतर बनाने साथ ही यूजर्स के अनुभव को निरंतर बेहतर करने की कोशिश में लगा रहता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.