Now Reading
Google Map AI Features: भारत में ‘गूगल मैप्स’ कई एआई-पावर्ड फीचर्स से हुआ लैस

Google Map AI Features: भारत में ‘गूगल मैप्स’ कई एआई-पावर्ड फीचर्स से हुआ लैस

  • गूगल मैप अपने फीचर्स में बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय यूजर्स के लिए ' एड्रेस डिस्क्रिप्टर’ सेवा लॉन्च करने जा रहा है.
  • Google Maps का लाइव व्यू वॉकिंग फीचर शुरुआत में 3,000 शहरों के लिए रिलीज होगा।
'Google Maps AI-powered features in India

‘Google Maps AI-powered features in India :गूगल अपने मैप फीचर्स में भारतीय उपभोक्ता को अगले वर्ष से एक नई अपडेट देने जा रहा है, जिसके बाद गूगल मैप से उपभोक्ता रास्ते में पड़ने वाली बिल्डिंग्स, दुकानों या रास्तों की इमेज देख सकेंगे, जिससे सही लोकेशन में पहुंचने में आसानी होगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल गूगल मैप अपने फीचर्स में बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय यूजर्स के लिए ‘ एड्रेस डिस्क्रिप्टर’ सेवा लॉन्च करने जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार एड्रेस डिस्क्रिप्टर फीचर ऑटोमैटिक तरिके से आपके पिन किए गए एड्रेस के आसपास पांच सबसे रिलेवेंट साइट और एरिया के नामों को ढूंढ लेता है, और जब आप अपना लोकेशन किसी अन्य व्यक्ति को भेजते है, तो उन्हें आसपास के लैंडमार्क इसके जरिए दिखाएगा। यह फीचर मशीन लर्निंग और एआई तकनीकी का यूज करता है।

Google Map AI Features: गूगल मैप्स में लेंस, लाइव व्यू वॉकिंग नेविगेशन और बहुत कुछ शामिल

रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि गूगल मैप में यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एआई तकनीकी का भरपूर इस्तेमाल किया जाएगा जिसके बाद मैप यूजर्स एआई बेस्ड (Google Map AI Features) फीचर का उपयोग कर पाएंगे, जिसमे मैप्स में लेंस, लाइव व्यू वॉकिंग नेविगेशन और बहुत कुछ शामिल है।

गूगल मैप में होने वाले नए फीचर्स को लेकर गूगल मैप्स की उपाध्यक्ष और महा प्रबंधक मिरियम डैनियल ने कहा, कि

See Also
instagram-nighttime-nudges-feature

हम भारत से पहली बार नया इनोवेशन- Google Maps पर ‘एड्रेस डिस्क्रिप्टर’ पेश कर रहे हैं, जिससे हमारे यूजर्स को स्थानों के पते को पहले से बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि यह सुविधा अगले साल की शुरुआत में पूरे भारत में लॉन्च की जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार Google Maps का लाइव व्यू वॉकिंग फीचर शुरुआत में 3,000 शहरों के लिए रिलीज होगा। इस फीचर से यूजर्स उन रास्तों पर भी जाम के बारे में पहले ही जानकारी हासिल कर सकेंगे, जहा लोगों की पैदल संख्या ट्रैफिक अधिक है,साथ ही गूगल मैप गाड़ियों में पेट्रोल खपत कम करने के लिए फ्यूल एफिशिएंट फीचर देने जा रहा है, जिसके बाद मैप आपको शॉर्ट कट रास्तों की जानकारी साझा करेगा,जो पेट्रोल या डीजल खपत कम करने में मददगार साबित होगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.