Now Reading
‘मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए’, लालू यादव का बयान

‘मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए’, लालू यादव का बयान

  • वोटर हमारे पक्ष में मतदान कर रहा है -लालू प्रसाद यादव
  • कुछ घंटो बाद ही दोपहर में आरजेडी सुप्रीमो ने अपने बयान से पलटी मार ली.
'Muslims should get full reservation' Lalu Yadav

‘Muslims should get full reservation’ Lalu Yadav: जैसे जैसे लोकसभा चुनावों की वोटिंग सम्पन्न होते जा रही है वैसे वैसे सियासी दलों के शीर्ष नेताओं के बड़े बड़े बयान भी सामने आ रहें है, चुनावी रैली में जहा भाजपा ने ओबीसी दलितों के आरक्षण को छीन कर मुसलमानों को देने का आरोप इंडिया एलाइंस में लगाया था, इसी से संबंधित प्रश्न को जब बिहार के नेता और आरजेडी और इंडी गठबंधन के प्रमुख नेता लालू प्रसाद यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

” आरक्षण तो मिलना चाहिए मुसलमानों को, पूरा “

लालू प्रसाद यादव के इस बयान को लेकर देश की राजनीति गरमाने वाली हैं। चूंकि आम चुनावों के बीच लालू प्रसाद यादव के मुस्लिम आरक्षण में समर्थन वाली बात देश में एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन कर खड़ा होने की संभावना जताई जा रही है, जो धुव्रीकरण की राजनीति को जन्म देगा हालांकि यह ध्रुवीकरण की राजनीति किसके पक्ष में बैठेगी इसका फैसला आने वाली 4 जून की तारीखें बताएगी, आइए जानते है आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने क्या कुछ कहा..

‘Muslims should get full reservation’ Lalu Yadav

दरअसल आज (7 मई 2024) देश में लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण की वोटिग शाम तक खत्म हो जाएंगी, इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता अपनी अपनी पार्टियों के जीतने का दावा कर रहे है, इसी क्रम में बिहार और देश की राजनीति में एक बड़ा नाम लालू प्रसाद यादव से मीडिया ने कुछ सवाल किए जिसका उन्होंने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा, वोटर हमारे पक्ष में मतदान कर रहा है।

वही इंडी गठबंधन की जीत में भाजपा द्वारा किए जा रहें दावे कि इंडी गठबंधन जीतेगा तो पूरे देश में जंगल राज्य आएगा वाले प्रश्न के जवाब में लालू यादव ने कहा, वह इतना डर गए हैं कि वह सभी को भड़का रहे हैं। लालू ने कहा कि वह संविधान  और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं ये बात जनता समझ गई है।

See Also
explosion-occurred-at-the-rameshwaram-cafe

मुस्लिम समुदाय को पूरा आरक्षण

मुस्लिम आरक्षण का प्रश्न किए जाने में आरजेडी नेता ने कहा, रिजर्वेशन तो मिलना चाहिए.. मुसलमानों को पूरा। इसके अलावा बिहार के नेता ने अपने पक्ष में वोट होने का दावा भी किया। इस दौरान सुबह दिए अपने बयान में बढ़ते विवाद को देखते हुए कुछ घंटो बाद ही दोपहर में आरजेडी सुप्रीमो ने अपने बयान से पलटी मार ली और बयान को लेकर सफाई देते हुए कहा कि, आरक्षण सामाजिक आधार में होता है, धर्म के आधार पर नहीं। मंडल कमीशन की सिफारिश मैने ही लागू की थी। हालांकि इस दौरान लालू प्रसाद यादव का बयान बीजेपी ने हाथों हाथ लेते हुए चुनावी सभाओं में इस बात का जिक्र करना शुरू कर दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, बीजेपी में प्रमुख चेहरा और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ दिन पूर्व तेलंगाना की एक सभा में विपक्षी गठबंधन के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा था कि, कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकारें धर्म के आधार पर आरक्षण देने का काम कर रही है.. उन्होंने कहा था कि, वह एससी एसटी और ओबीसी सहित वंचित समुदाय से आने वाले लोगों को मिलने वाला आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को नही देने देगें।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.