Now Reading
Instagram स्टोरीज पर शेयर कर सकेंगे दूसरों की प्रोफाइल, आ रहा फीचर!

Instagram स्टोरीज पर शेयर कर सकेंगे दूसरों की प्रोफाइल, आ रहा फीचर!

  • Instagram Stories पर जल्द मिल सकता है Profile-Sharing फीचर
  • यूजर्स अपनी स्टोरी पर शेयर कर सकेंगे दूसरों की प्रोफाइल
instagram-nighttime-nudges-feature

Instagram Profile Sharing Feature For Stories: सोशल मीडिया दिग्गज मेटा (Meta) के मालिकाना हक वाले लोकप्रिय फोटो व शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) को जल्द एक दिलचस्प फीचर मिलने जा रहा है। साल 2023 में पहले ही कई बेहतरीन फीचर्स से लैस हो चुके इंस्टाग्राम को नए साल पर और भी शानदार सुविधाओं से लैस करने की तैयारी है।

सामने आ रही खबरों के अनुसार, जल्द ही उपयोगकर्ता अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर दूसरों की प्रोफाइल भी शेयर कर सकेंगे। जी हाँ! Wccftech की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Story) पर किसी अन्य प्रोफाइल को शेयर करने की सहूलियत प्रदान करने जा रहा है। इसके तहत उपयोगकर्ता के फॉलोअर्स उस स्टोरी पर शेयर की गई प्रोफाइल को फॉलो करने के साथ ही साथ ओपन करके देख भी सकेंगे।

Instagram Profile Sharing For Stories Feature

वैसे फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और उम्मीद के अनुसार, आगामी अपडेट्स के तहत इंस्टाग्राम इस प्रोफाइल शेयरिंग फीचर को रोल-आउट कर सकता है। इस फीचर से संबंधित कुछ जानकारी ऐप डेवलपर Alessandro Paluzzi द्वारा X (पूर्व में ट्विटर) पर भी साझा की गई। Paluzzi के मुताबिक,

“इंस्टाग्राम एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी स्टोरीज़ में किसी और की प्रोफ़ाइल साझा करने की क्षमता जोड़ने पर काम कर रहा है।”

Instagram Stories पर Profile Sharing का तरीका!

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, यूजर्स को अपनी प्रोफाइल में “Add a story” का ऑप्शन दिया जा सकता है, जिस पर क्लिक करके वह अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में दूसरों की प्रोफाइल शामिल करते हुए शेयर कर सकेंगे।

See Also
elon-musk-tesla-and-tata-electronics-signs-deal-for-semiconductor-chips

  • प्रोफाइल में मिलेगा ‘Add a story’ का ऑप्शन
  • इस विकल्प पर क्लिक कर जोड़ सकेंगे दूसरों की प्रोफाइल

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

क्या होगा लाभ?

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर दूसरों की प्रोफाइल शेयर कर सकने की सहूलियत निम्न तरीकों से फ़ायदेमंद साबित हो सकती है;

  • कंटेंट क्रिएटर्स के लिए
  • बिजनेस प्रोफाइल के लिए
  • इंफ्लूएंसर्स के लिए प्रमोशन का एक नया तरीका
  • फॉलोअर्स बढ़ाने का अधिक सटीक मौका

कब आएगा नया फीचर?

इस नए प्रोफाइल शेयरिंग फीचर के रोलआउट की तारीख को लेकर अभी तक कुछ स्पष्ट रूप से सामने नहीं आ सका है। लेकिन देखे जा रहे स्क्रीनशॉट्स के आधार पर यह जरूर कहा जा सकता है कि Instagram ने चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के साथ इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है।

ऐसे में यही उम्मीद है कि नए साल यानी 2024 के शुरुआती महीनों में ही इस फीचर को भारत समेत अन्य देशों के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.