Now Reading
सिंगर अनन्या बिड़ला ने छोड़ा ‘म्यूजिक करियर’, बिजनेस पर करेंगी फोकस

सिंगर अनन्या बिड़ला ने छोड़ा ‘म्यूजिक करियर’, बिजनेस पर करेंगी फोकस

  • अनन्या बिड़ला ने ‘म्यूजिक करियर’ से ली विदाई,
  • अब पूरी तरह 'बिजनेस' पर होगा फोकस, जानें वजह?
ananya-birla-quits-music-to-focus-on-business

Ananya Birla Quits Music To Focus On Business: आदित्य बिड़ला ग्रुप के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी और सिंगर अनन्या बिड़ला ने अब ‘म्यूजिक करियर’ को अलविदा कहने का ऐलान किया है। ‘होल्ड ऑन’ और ‘लिविन द लाइफ’ जैसे कई मशहूर अंग्रेजी गानों से नाम बनाने वाली अनन्या अब अपना पूरा ध्यान बिजनेस में लगाएँगी।

अनन्या बिड़ला ने सोमवार (6 मई) को खुद अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से किए गए एक पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संगीत से दूरी बना रही हैं। अनन्या बिड़ला द्वारा उनके इस फैसले की घोषणा करने के तुरंत बाद कई मशहूर हस्तियों ने भी हैरानी जताई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं।

बता दें अनन्या बिड़ला, दिग्गज उद्योगपति व Aditya Birla Group के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला की सबसे बड़ी बेटी हैं। परिवार के व्यवसाय के अलावा अनन्या बिड़ला Svatantra Microfin नामक एक कंपनी की संस्थापक और सीईओ भी हैं। उनकी यह कंपनी देश के ग्रामीण इलाकों में कम आय वाले परिवारों और महिलाओं को वित्तीय सेवाएँ प्रदान करने का काम करती है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इतना ही नहीं बल्कि अनन्या एक लक्जरी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म CuroCarte की भी संस्थापक हैं। ये कंपनी देश-विदेशों में हाथ से बने उत्पाद या कहें तो हैंडक्राफ्ट प्रोडक्ट्स बेचनें का काम करती है। और अब शायद अनन्या अपने इन्हीं व्यवसायों को अधिक से अधिक समय देने का मन बना चुकी हैं।

वैसे बात Aditya Birla Group की करें तो, इनकी 7 कंपनियां सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध बताई जाती हैं, और मार्च 2024 तक उनका कुल वैल्यूएशन $75 बिलियन से अधिक का है। इस समूह की कंपनियों में UltraTech Cement, Hindalco, Novelis, Grasim, Aditya Birla Capital, Aditya Birla Fashion & Retail और Vodafone Idea शामिल हैं।

Ananya Birla Quits Music

इस बीच अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में अनन्या ने लिखा,

“दोस्तों, यह मेरे लिए सबसे मुश्किल फैसला है। मैं एक ऐसी स्थिति में हूँ, जहां मेरे लिए बिजनेस और म्यूजिक के बीच बैलेंस बनाना लगभग नामुमकिन होता जा रहा है और यह मुझ पर इस तरह से असर डाल रहा है कि मैं बयाँ भी नहीं कर सकती। आप सभी के प्यार के लिए शुक्रिया!”

See Also
arvind-kejriwal-sent-to-tihar-jail-till-april-15

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ananya Birla (@ananyabirla)

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.