राम जन्मभूमि मंदिर में पुजारी के पद के लिए 3000 आवेदन, साक्षात्कार के बाद 20 पुजारी का चयन

  • 3000 अभियार्थियों ने रामजन्म भूमि मंदिर में पूजन पाठ करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया.
  • राम जन्मभूमि ट्रस्ट कोषाध्यक्ष गोविंद गिरि : साक्षात्कार के बाद 20 पुजारियों की होगी नियुक्ति.
ram temple priests post

3,000 apply for post of priests at Ram temple : अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय अब नज़दीक है। बता दें, 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों से गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे, मंदिर से जुड़े कार्यों की तैयारी को लेकर तेज़ी देखने को मिल रही है।

इसी बीच अब मंदिर समिति ने रामलला दरबार में पूजन कार्यों के लिए पुजारियों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे थे, जिसमें देशभर से 3000 अभियार्थियो ने आवदेन प्रस्तुत किए हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 3000 अभियार्थियों ने रामजन्म भूमि मंदिर में पूजन पाठ करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था, जिसमें से 200 अभियार्थी को राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा चयनित करके साक्षात्कार के लिए चुना गया है।

मंदिर ट्रस्ट से जुड़े और समिति के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरि ने सोमवार (20 नवंबर) को मीडिया में जानकारी देते हुए बताया कि 200 अभियार्थी को उनकी योग्यता के आधार में चयनित करते हुए साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है,जिसमें चयनित अभ्यर्थियों के इंटरव्यू अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के मुख्यालय कारसेवक पुरम में होंगे।

राममंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, वृन्दावन के जयकांत मिश्रा और अयोध्या के दो महंत मिथिलेश नंदिनी शरण और सत्यनारायण दास का तीन सदस्यीय पैनल इन चयनित लोगों का साक्षात्कार करेगा।

राम जन्मभूमि ट्रस्ट कोषाध्यक्ष गोविंद गिरि : साक्षात्कार के बाद 20 पुजारियों की होगी नियुक्ति

राम जन्मभूमि ट्रस्ट कोषाध्यक्ष गोविंद गिरि के अनुसार 200 अभियार्थी में से 20 लोगों की नियुक्ति राम जन्मभूमि मंदिर में पूजन के लिए पंडित के रूप में की जायेंगी। चयनित 20 उम्मीदवारों को अयोध्या के कारसेवक पुरम में छह महीने तक प्रशिक्षण दिया जाएगा जो शीर्ष संतों द्वारा तैयार किए गए धार्मिक पाठ्यक्रम पर आधारित होगा।

See Also
fir-against।-youtuber-manish-kashyap-again

उनके अनुसार प्रशिक्षण के दौरान अभ्यर्थियों को निःशुल्क आवास एवं भोजन मिलेगा एवं मानदेय के रूप में दो हजार रुपये भी दिये जायेंगे।

गौरतलब है, राम मंदिर ट्रस्ट अयोध्या में राम जन्मभूमि के अभिषेक समारोह के लिए भव्य तैयारी में जुटा हुआ है, मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि अयोध्या आने वाले भक्तों को लगभग एक महीने तक मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने की योजना में ट्रस्ट काम कर रहा है।

जनवरी में गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ट्रस्ट की ओर से एक महीने तक रोजाना 75 हजार से लाख लोगों के लिए भोजन व्यवस्था की जायेंगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.