Now Reading
WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए पेश किया ‘ईमेल वेरिफिकेशन’ फीचर्स, जानें कैसे करें इस्तेमाल?

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए पेश किया ‘ईमेल वेरिफिकेशन’ फीचर्स, जानें कैसे करें इस्तेमाल?

  • अब iPhone यूजर्स व्हाट्सएप अकाउंट को ईमेल आईडी की सहायता से वेरिफाई कर सकते है.
  • iPhone यूजर्स के लिए वॉट्सऐप ने 23.24.70 अपडेट ऐप स्टोर पर जारी किया है
whatsapp-will-exit-india-if-forced-to-break-encryption

WhatsApp Rolls Out Email Verification Feature For IPhone Users :Whatsapp iPhone उपभोक्ता के लिए नया अपडेट फीचर्स लेकर आया है। रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp iPhone यूजर्स के अनुभव को ओर भी बेहतर बनाने के लिए ईमेल अपडेट लॉगिन फीचर्स लेकर आया है। व्हाट्सएप अपडेट से जुड़ी खबरों में नज़र रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इसकी पुष्टि की है।

दरअसल Whatsapp ने iPhone यूजर्स को अपने व्हाट्सएप अकाउंट के साथ एक ईमेल अटैच करने वाले नए फीचर्स की सुविधा प्रदान की है, इसके अनुसार अब iPhone यूजर्स व्हाट्सएप अकाउंट को ईमेल आईडी की सहायता से वेरिफाई कर सकते है, पहले इसके लिए सिर्फ़ मोबाइल नंबर की आवश्कता होती थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

अब ईमेल एड्रेस वेरिफकेशन एक अतिरिक्त सुरक्षा स्तर प्रदान करेगा। यदि आप अपना फोन नंबर खो देते हैं, तो आप अपने ईमेल एड्रेस का उपयोग करके अपना अकाउंट भी रिकवर कर सकते हैं।

वेबसाइट Wabetainfo ने जानकारी शेयर करते हुए बताया, iPhone यूजर्स के लिए वॉट्सऐप ने 23.24.70 अपडेट ऐप स्टोर पर जारी किया है,अपडेट में कंपनी ने अकाउंट के साथ ईमेल जोड़ने की सुविधा दी है।

व्हाट्सएप ने iPhone (iOS) उपभोक्ता के लिए जो नया अपडेट प्रदान किया है, उसे iPhone यूजर्स कैसे उपयोग करें जाने पूरी प्रकिया

  • सबसे पहले iOS यूजर्स अपने वॉट्सएप अकाउंट की सेटिंग में जाकर ईमेल टैप वाले ऑप्शन में क्लिक करना होगा।
  •  ईमेल टैप वाले ऑप्शन में ईमेल एड्रेस दर्ज करना होगा उसके बाद iOS यूजर्स के पास ईमेल संदेश पुष्टि ( कन्फर्मेशन मैसेज) प्राप्त होगा।
  • ईमेल में एक लिंक होगा जिस पर क्लिक करके उपयोगकर्ता अपने ईमेल एड्रेस को सत्यापित कर सकते हैं।

अब एक बार ईमेल वेरिफाई होने के बाद यूजर्स अपने ईमेल आईडी से भी अपने whatsapp अकाउंट यूज कर पाएंगे।

See Also
gaganyaan-mission-test-flight-put-on-hold-live-update

गौरतलब है, WhatsApp भारत में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला मैसेजिंग ऐप है, जिसके देश भर में 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता है। क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म कंपेटिब्लिटी और एंड टू एंड एन्क्रिप्शन यूजर्स के बीच,खासकर भारत में इसे लोकप्रिय बनाने में मदद करता है।

Meta अधिकृत whatsapp वर्तमान में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप को नियमित रूप से अपडेट करता है और पिछले कुछ महीनों से मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म में कई बड़े और छोटे उपयोगी फीचर्स को शामिल किया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.