Now Reading
प्रधानमंत्री मोदी के काफ़िले के सामने कूदने वाली महिला को हुई जेल, 3 सुरक्षाकर्मी भी निलंबित

प्रधानमंत्री मोदी के काफ़िले के सामने कूदने वाली महिला को हुई जेल, 3 सुरक्षाकर्मी भी निलंबित

  • प्रधानमंत्री के कार के सामने अचानक एक महिला दौड़ते हुए पहुंच गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।
  • झारखंड पुलिस ने आईपीसी की धारा 341, 283, 353, 186 के तहत केस दर्ज करके भेजा जेल।
pm-modi-declares-jan-16-as-national-startup-day

Woman Who Jumped In Front Of PM Modi Car Sent To Jail: बीते दिनों झारखंड दो दिवसीय दौरे में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में तब सेंध लग गई, जब एक महिला उनके काफ़िले के सामने अचानक आ धमकी। इसके बाद प्रधानमंत्री के काफ़िले को कुछ देर रोकना पड़ा मौके में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने महिला को काफ़िले के सामने से हटाकर काफ़िले को आगे बढ़ने का रास्ता दिया प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इतनी बड़ी लापरवाही देखने के बाद सुरक्षा में तैनात तीन सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही उक्त महिला के खिलाफ़ कार्यवाई करते हुए उसे भी जेल भेज दिया गया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार (15 नवंबर ) को राजभवन से बिरसा मुंडा म्यूजियम जाने के क्रम में उनके कारकेड के सामने अज्ञात महिला अचनाक दौड़ते हुए पहुंच गई थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके बाद से ही राज्य और देश में बीजेपी के लोगों के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने प्रधानमंत्री के कारकेड में हुई चूक को लेकर जांच की मांग की है। अब उक्त मामले की जांच के बाद प्रधानमंत्री की गाड़ी के सामने आने वाली महिला संगीता झा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 341, 283, 353, 186 के तहत केस दर्ज किया है।

Woman Who Jumped In Front Of PM Modi Car Sent To Jail

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि संगीता झा नाम की महिला अपने पति से परेशान थी और इस मामले को लेकर वह पीएम मोदी से मिलना चाहती थी। जब उसे जानकारी मिली कि मोदी रेडियम रोड होकर गुजरने वाले हैं, वह अचानक से दौड़कर गाड़ी के सामने पहुंच गई। महिला प्रधानमंत्री से मिलने के लिए दिल्ली भी गई थी। वहां दस दिन तक रहने के बाद प्रधानमंत्री से उसकी मुलाकात नहीं हुई, तो वापस रांची लौट आई।

See Also
people died after boat capsized in Harni Lake

ड्यूटी में लापवाही के कारण 3 पुलिस कर्मियों को भी किया गया निलंबित

इस मामले में अब तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में एक सहायक उपनिरीक्षक (ASI) और दो कॉन्स्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है , प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का वीडियो इंटरनेट में काफ़ी वायरल हुआ था, वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता था कि महिला सुरक्षा घेरा को तोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गाड़ी के आगे आकर उन्हें कुछ दिखाने की कोशिश कर रही थी। इसके बाद से ही उक्त पूरी घटना को लेकर झारखंड सरकार गंभीरता के साथ जांच में लगी हुई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.