Now Reading
वडोदरा हरणी लेक में नाव पलटने से 16 लोगों की मौत,अन्य की तलाश जारी!

वडोदरा हरणी लेक में नाव पलटने से 16 लोगों की मौत,अन्य की तलाश जारी!

  • NDRF और फायर ब्रिगेड की टीम अन्य एजेंसियों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी.
  • दुर्घटना में वडोदरा नगर निगम की लापरवाही सामने आई.
people died after boat capsized in Harni Lake

People died after boat capsized in Harni Lake: गुजरात के वडोदरा से एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है, मिली जानकारी के अनुसार नाव पलटने से 16 लोगों की जान डूबने से चली गई है,उक्त घटना वडोदरा के हरणी लेक की बताई जा रही है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार जिले के हरणी लेक में स्कूल के बच्चे अपने टीचरों के साथ पिकनिक मानने पहुंचे थे,जहा लेक में नाव पलटने से यह दुर्घटना घटी। नाव में टीचरों के अलावा 27 बच्चें और सवार थे,रेस्क्यू टीम सभी लोगों की पानी में तलाश रही है। अब तक झील से 16 लोगों के शव बरामद किए गए है,जिसमें 2 टीचर भी शामिल है।

सभी मृतक वडोदरा के पानी गेट स्थित न्यू सनराइज स्कूल के छात्र और शिक्षक थे। सभी एक साथ पिकनिक मानने के लिए लेक गए हुए थे, पिकनिक की व्यवस्था स्कूल ने ही की थी।

घटना की वजह में नाव में क्षमता से अधिक संख्या में लोगों को नाव में बैठाने की बात सामने आई है, वही छात्रों को लाइफ जैकेट नहीं पहनाई गई थी। नाव में आपात स्थिति से निपटने के दूसरे इंतजाम भी नहीं थे।

वडोदरा के कलेक्टर एबी गोर ने इस पूरे मामले की जांच की बात कही है तो वहीं वडोदरा नगर निगम की स्टैडिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ. शीतल मिस्त्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

People died after boat capsized in Harni Lake: दुर्घटना को लेकर राजनीतिक जगत से प्रतिक्रिया

पूरी घटना को लेकर राजनीतिक जगत से प्रतिक्रिया भी सामने आई, गुजरात के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा, “मुझे अभी पता चला है कि स्कूली छात्रों को ले जा रही एक नाव के हरणी लेक में पलट जाने से 6 बच्चों की मौत हो गई.” उन्होंने कहा,

“रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. NDRF और फायर ब्रिगेड की टीम अन्य एजेंसियों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है.”

केंद्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया ने पूरी घटना को लेकर अपने सोशल नेटवर्किंग साइट X (ट्विटर पूर्व नाम) में मृतकों के प्रति संवेदना जताई है, और पूरी घटना में दुख जताया है। अपने X अकाउंट में उन्होंने लिखा कि,

“वडोदरा के हरनी झील में नाव पलटने की दुर्घटना का समाचार अत्यंत दुःखद है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जान गंवाने वाले छात्रों व शिक्षकों के परिजनों के प्रति मैं अपनी गहन संवेदना प्रकट करता हूँ, ईश्वर उन्हें यह अपार दुख सहन करने की शक्ति दे। ॐ शांति”

See Also
indian-got-launches-neat-3-0-to-provide-best-developed-edtech-solution

इस पूरी दुर्घटना को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने निशाना साधा है। गोहिल ने कहा कि यह दुखद घटना प्रशासन की लापरवाही के चलते हुई। गोहिल ने कहा कि वडोदरा नगर निगम इस घटना के लिए जिम्मेदार है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रु की मदद

गौरतलब है,हरणी लेक में वोट के संचालन का पूरा जिम्मा वडोदरा नगर निगम के जिम्मे है, प्रथमदृष्टया पूरी दुर्घटना में वडोदरा नगर निगम की लापरवाही सामने आई है। इस झील में वोट का संचालन नगर निगम की देखरेख में होता था। नाव के पलटने की वजह क्षमता से अधिक सवारी को बैठाने की बात सामने आई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.