SBI जल्द YONO Global ऐप को ‘सिंगापुर’ और ‘अमेरिका’ में भी करेगा लॉन्च

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही सिंगापुर और अमेरिका में अपनी बैंकिंग मोबाइल ऐप ‘Yono Global’ पेश करेगा।
  • SBI की विदेशी परिचालन की ‘बैलेंस शीट’ करीब 78 अरब अमेरिकी डॉलर की है।
SBI Yono Global App In Singapore and US:

SBI Yono Global App In Singapore and US: देश के सबसे बड़े बैंकों की सूची में शमिल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने के लिए जाना जाता है। इसका इतिहास 200 साल से अधिक पुराना है, जब तीन बैंको की शाखाओं को विलय करके अंग्रेज सरकार ने इम्पीरियल बैंक की नींव भारत में रखी, आजादी के बाद 1955 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने इंपीरियल बैंक ऑफ इंडिया को पार्लियामेंटरी एक्ट के तहत अधिग्रहित कर लिया।

30 अप्रैल 1955 को एक बड़ा बदलाव करते हुए इम्पीरियल बैंक का नाम बदलकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) कर दिया गया तब से लेकर अब तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भारतीय उपभोक्ता की सेवा करते आ रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

अब मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही सिंगापुर और अमेरिका में अपनी बैंकिंग मोबाइल एप ‘Yono Global’ पेश करेगा, जो उसके ग्राहकों को डिजिटल सुविधाएं तथा अन्य सेवाएं प्रदान करेगी।

एसबीआई की डिप्टी एमडी (आईटी) विद्या कृष्णन ने कहा,

“हम उपलब्ध सर्वोत्तम सेवाओं की पेशकश करने के लिए योनो ग्लोबल में निवेश करना जारी रख रहे हैं क्योंकि हम अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव देना चाहते हैं।”

See Also
justin-trudeau-on-india-canada-diplomats-conflict

SBI To Launch Yono Global App In Singapore and US

उन्होंने कहा हम भारत और सिंगापुर के बीच वित्तीय लेन देन के विषय में लगातार काम कर रहे है, क्योंकि सिंगापुर में बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय रहते हैं। वर्तमान में भारतीय स्टेट बैंक 9 देशों के अंदर YONO GLOBEL सेवाएं प्रदान कर रहा है, जिसकी शुरुवात 2019 में UK से हुई थी। SBI की विदेशी परिचालन की ‘बैलेंस शीट’ करीब 78 अरब अमेरिकी डॉलर की है।

सिंगापुर में एसबीआई अपने ‘योनो ग्लोबल’ एप को ‘पे-नाउ’ के साथ मिलकर पेश करेगा, PayNow सिंगापुर में एक सुरक्षित भुगतान प्रणाली है जो व्यावसायिक भुगतान के लिए केवल एक मोबाइल फोन नंबर, NRIC/FIN नंबर, VPA (वर्चुअल पेमेंट्स एड्रेस) या UEN (यूनिक एंटिटी नंबर) का उपयोग करके किसी व्यक्ति, व्यवसाय या यहां तक कि सरकारी एजेंसी को भुगतान करने की सुविधा देती है। ये भारत में मौजूद UPI (Unified Payments Interface) जैसा ही सुविधा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कृष्णन ने सिंगापुर स्थित डिजिटल मंच समर्थकों के साथ-साथ स्थानीय नियामक तथा केंद्रीय बैंक, सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (MAS) के साथ भी बातचीत की।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.