Now Reading
एअर इंडिया ने 18 अक्टूबर तक के लिए रद्द की इजरायल की सभी उड़ानें

एअर इंडिया ने 18 अक्टूबर तक के लिए रद्द की इजरायल की सभी उड़ानें

  • एयर इंडिया ने तेल अवीव (इजराइल) के लिए निर्धारित उड़ानों को 18 अक्टूबर तक के लिए रद्द कर दिया है।
  • सामान्य दिनों में तेल अवीव और नई दिल्ली के बीच एअर इंडिया एक हफ्ते में कुल पांच उड़ानों का संचालन कर रही थी।
air-india-suspends-scheduled-flights-to-israel-till-october-18

Air India Suspends Scheduled Flights To Israel Till October 18: इजराइल-हमास युद्ध के बीच अब टाटा समूह के मालिकाना हक वाली विमानन कंपनी एअर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली अपनी सभी निर्धारित उड़ानों को अब 18 अक्टूबर तक के लिए रद्द कर दिया है। इसके पहले कंपनी ने आज यानी 14 अक्टूबर तक के लिए उड़ानों को निलंबित किया था, लेकिन हालातों को बिगड़ता देख इसे अब और बढ़ा दिया गया है।

बता दें, 7 अक्टूबर को हमास लड़ाकों द्वारा दक्षिणी इज़राइल में कई स्थानों पर किए गए हमले करने के कुछ घंटों बाद ही एयर इंडिया ने तेल अवीव से अपनी सेवाएं निलंबित कर दी थीं। बाद में इस निलंबन को 14 अक्टूबर तक बढ़ाया गया था।

असल में यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से सामने आई है, जिसके अनुसार, एअर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने तेल अवीव से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को फ़िलहाल 18 अक्टूबर 2023 तक के लिए रद्द करने का निर्णय किया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!  

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, सामान्य दिनों में तेल अवीव और नई दिल्ली के बीच एअर इंडिया एक हफ्ते में कुल पांच उड़ानों का संचालन कर रही थी। इजराइल और भारत के बीच एअर इंडिया की हवाई सुविधा सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को उपलब्ध रहती है।

ऑपरेशन अजय: अब तक दो उड़ानें की संचालित

कंपनी की ओर से यह ऐलान ऐसे समय में किया गया है जब भारत सरकार ने इजरायल में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के मकसद के साथ ‘ऑपरेशन अजय’ शुरू किया है। इस ऑपरेशन में अब तक एअर इंडिया दो उड़ानें संचालित कर चुकी है।

पहली उड़ान में इजरायल से 212 भारतीय नागरिक अपने वतन वापस आए, वहीं आज दूसरी उड़ान भी 235 लोगों को सुरक्षित वापस ला सकी। इस बीच यह भी बताया गया कि एयर इंडिया जरूरत के मुताबिक, भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष उड़ानें संचालित करती रहेगी।

इजराइल-हमास के बीच छिड़े युद्ध में अब तक 3700 से अधिक लोगों के हताहत होने की खबरें सामने आई हैं। यह भी कहा जा रहा है कि दोनों पक्षों के 2000 से अधिक लोग अपनी जान गँवा चुके हैं।

See Also
adani-acquires-trainman-an-train-booking-site

इजरायल की कार्यवाई में हमास के कमांडर अबू मुराद की हुई मौत

आज एक बड़ी खबर ये भी आई कि इजरायल द्वारा लगातार हमास पर की जा रही एयर स्ट्राइक में आतंकी समूह हमास के एक अहम कमांडर अबू मुराद की मौत हुई है। इजरायली सेना का कहना है कि वायुसेना के विमानों ने हमास के मुख्यालय को निशाना बनाते हुए बमबारी की, जिसमें हमास के हवाई सेना इकाई प्रमुख अबू मुराद की मौत हुई।

इजराली सेना कर रही जमीनी हमले की तैयारी?

युद्ध के सातवें दिन अब यह अटकलें तेज हो गई हैं कि इजरायल अब हमास को पूरी तरह खत्म करने के इरादे से गाजा पट्टी में जमीनी हमले शुरू कर सकती है। इजरायली सेना पहले ही आम लोगों से उत्तरी गाजा के इलाक़ों को खाली करने के निर्देश दे चुकी है, इसके लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बार-बार अपने बयानों में यह कह चुके हैं कि हमास पर पूरी ताकत से हमला किया जाएगा और इजरायली सेना की यह जवाबी कार्रवाई अभी महज शुरुआत है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.