इजरायल की सेना ने शुरू की जमीनी कार्यवाई, हमास के ठिकानों को किया ध्वस्त

  • इज़रायली सेना ने बताया कि उसने पिछले 24 घंटों में "गाजा पट्टी में हमास के 320 से अधिक सैन्य ठिकानों" को निशाना बनाया है।
  • 7 अक्टूबर से शुरू हुए हमास इजरायल युद्ध में अब तक 6000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।
israel-troops-encircle-gaza-city

Israel Ground Forces Conduct Limited Raids: इजरायल और हमास के बीच युद्ध के 17 दिन हो चुके है। इस बीच इजरायल ने गाजा पट्टी इलाके में छापामार कार्यवाही शुरू कर दी है। इजरायल सेना के हवाले से समाचार एजेंसी रायटर्स ने जानकारी देते हुए बताया इजरायल सेना ने हमास लड़ाकों से लड़ने के लिए रात भर गाजा पट्टी में “सीमित” जमीनी छापे मारे थे। सेना ने कहा कि हमलों का उद्देश्य उन स्थानों को नष्ट करना था जहां हमास इजराइल पर हमला करने के लिए इकट्ठा हो रहा था।

इजरायल सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल ने हगारी ने जानकारी देते हुए मीडिया में बताया देश की जमीनी सेना ने गाजा के अंदर कुछ छापे मारे । उन्होंने कहा कि छापेमारी “बख्तरबंद और पैदल सेना” बटालियनों द्वारा की गई थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें! 

गाजा में हमास के ठिकानों में छापामार कार्यवाही की जानकारी देते हुए हगारी ने कहां, “रात के दौरान टैंक और पैदल सेना बलों द्वारा छापे मारे गए। जिसका उद्देश्य हमास के उन आतंकियों को मारना था, जो युद्ध के अगले चरण की तैयारी कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने बताया,

“इजरायली सेना लापता बंधकों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।”

फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने बीते दिन 7 अक्टूबर को इज़राइल के शहरों में घुसपैठ और हमला करके 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया जवाबी कार्रवाई में, इजरायल ने हमास नियंत्रित फिलिस्तीनी क्षेत्र को दो सप्ताह से अधिक समय तक हवाई हमलों से तबाह कर दिया है और जमीनी हमले के लिए गाजा सीमा पर सैन्य कार्रवाई शुरू कर दिया था।

Israel Ground Forces Raids

इस सैन्य कार्रवाई में इज़रायली सेना ने बताया कि उसने पिछले 24 घंटों में “गाजा पट्टी में हमास के 320 से अधिक सैन्य ठिकानों” को निशाना बनाया है।

See Also
pakistan-air-force-base-terrorist-attack

वही दूसरी और हमास की और से भी दावे किए जा रहे है। हमास की ओर से कहा गया,

“हमास के लड़ाकों ने घुसपैठ करने वाले बल के साथ संघर्ष किया, दो बुलडोजर और एक टैंक को नष्ट कर दिया और इजरायल सेना को भागने में मजबूर कर दिया।”

गौरतलब है, 7 अक्टूबर से शुरू हुए हमास इजरायल युद्ध में अब तक 6000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इसमें तकरीबन 1500 से अधिक हमास के आतंकी भी इजरायल सेना के द्वारा मारे जा चुके है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर में गाजा शहर और उसके आसपास सैकड़ों-हजारों आम नागरिक इस युद्ध के चलते फंसे हुए हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.