Fire Boltt Gladiator स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, Apple Watch Ultra जैसा डिजाइन

fire-boltt-gladiator-smartwatch-price-features
Fire-Boltt Gladiator – Price, Features & Offers: देश में स्मार्टवॉच का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। स्मार्टफोन की तरह ही अब स्मार्टवॉच भी आम होती जा रही है। लेकिन जरा सोचिए अगर आपको लगभग ₹2,000 की कीमत में ही Apple Watch Ultra की तरह दिखनें वाली स्मार्टवॉच मिल जाए तो?

जी हाँ! इस कल्पना को हक़ीकत का रूप दिया है स्वदेशी कंपनी Fire-Boltt ने, जिसने अपनी नई Gladiator स्मार्टवॉच को आज भारत में लॉन्च कर दिया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, कि ये वॉच डिजाइन व लुक के मामले में हूबहू Apple Watch Ultra की तरह ही दिखती है। तो आइए जानते हैं डिजाइन के साथ ही साथ इस स्मार्टवॉच के फीचर्स, ऑफर्स व कीमत के  बारे में विस्तार से;

Fire-Boltt Gladiator – Features: 

शुरुआत करें डिस्प्ले से तो Fire-Boltt ने अपनी नई Gladiator वॉच में 1.96-इंच का HD स्क्रीन पैनल दिया है, जो 600 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

इस स्मार्टवॉच को IP67 रेटिंग मिली हुई है, जिसका सीधा सा मतलब ये है कि वॉच ‘वॉटर रेजिस्टेंट’ यानि पानी से पूरी तरह सुरक्षित और धूल व क्रैक रेजिस्टेंट भी है।

इस वॉच में ‘ब्लूटूथ कॉलिंग’ फीचर भी दिया गया है, जिसके लिए वॉच के भीतर माइक्रोफोन और स्पीकर भी मौजूद है। दिलचस्प बात ये है कि आप चाहें तो कॉन्टैक्ट्स को सीधे वॉच में ही स्टोर करते हुए, वॉच से सीधे डायल भी कर सकते हैं।

Fire-Boltt Gladiator

वहीं अगर हेल्थ फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट मॉनिटरिंग सेंसर, SpO2 सेंसर, स्लीप मॉनिटरिंग, वॉटर रिमाइंडर और महिलाओं के लिए खास पीरियड ट्रैकर जैसी सुविधाएँ मिलती है।

Fire-Boltt की ये स्मार्टवॉच 123 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करती है। इनमें से पाँच जीपीएस-सपोर्टेड मोड भी हैं, जैसे दौड़ना, चलना, साइकिल चलना आदि। इसके अलावा वॉच में कैलकुलेटर, मौसम संबंधी जानकारी और अलार्म जैसी सुविधाएँ भी मिलती हैं।

See Also
govt-launches-skill-india-digital-platform

वॉच में दिया गया फंक्शनल क्राउन यूजर्स को आसानी से चीजों को नेविगेट कर सकनें की सुविधा देता है। साथ ही वॉच में 8 तरह के मेनू स्टाइल विकल्प भी दिए जा रहे हैं। Gladiator स्मार्टवॉच को चार रंग विकल्पों – ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और ब्लैक गोल्ड में पेश किया गया है।

बैटरी पर नजर डालें तो कंपनी के दावे के अनुसार, इस वॉच को बार पूरी तरह चार्ज करने के बाद सामान्य उपयोग के लिहाज से 7 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे फीचर्स का इस्तेमाल करने पर वॉच 2 दिन तक का बैकअप ही दे सकती है। इसमें 20 दिन तक का स्टैंडबाय बैकअप मिलता है।

क्विक चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने वाली ये स्मार्टवॉच सिर्फ 10 मिनट तक चार्ज करके 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ की पेशकश करती है।

Fire-Boltt Gladiator – Price: 

भारत में Fire-Boltt ने इस नई Gladiator स्मार्टवॉच की कीमत ₹2,499 तय की है। बिक्री के लिहाज से इस स्मार्टवॉच को Amazon India पर 30 दिसंबर से खरीदा जा सकेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.