Now Reading
Cyclone Michaung: चेन्नई हवाई अड्डा बंद होने के चलते IndiGo की 550 उड़ानें रद्द, तूफ़ान के बाद सेवाएं बहाल

Cyclone Michaung: चेन्नई हवाई अड्डा बंद होने के चलते IndiGo की 550 उड़ानें रद्द, तूफ़ान के बाद सेवाएं बहाल

  • चक्रवात 'मिचौंग' मंगलवार को चेन्नई से लगभग 90 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया था.
  • चक्रवात तूफान चेन्नई से निकलकर दक्षिण भारत के अन्य राज्य आंधप्रदेश की ओर बढ़ रहा है।
indigo-flight-landed-with-2-minutes-of-fuel-left

550 IndiGo Flights Cancelled After Chennai Airport Shut Down: चक्रवाती तूफान मिचोंग से दक्षिण भारत के राज्यों में जबरदस्त प्रभाव देखना को मिल रहा है, राज्यों में जनजीवन अस्त व्यस्त होने के बाद अब दक्षिण भारत राज्यों को भारत के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला चेन्नई काफ़ी ज्यादा प्रभावित हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार, चेन्नई के एयरपोर्ट में मिचोंग तूफ़ान और बाढ़ का पानी हवाई पट्टी में आ जाने के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था।

जिसके बाद चेन्नई को जोड़ने वाली एक हजार से अधिक उड़ानें रद्द करना पड़ा। सोमवार (4 दिसंबर) को हवाई अड्डे पर परिचालन बंद होने के बाद इंडिगो को पूरे भारत में 550 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जबकि विस्तारा ने चेन्नई से 10 उड़ानें कैंसिल कर दीं है।

मंगलवार को तूफ़ानी बारिश रुकने बाद पानी निकालकर हवाई सेवाएं शुरू करने की कोशिश गई, उसके बाद यात्रियों को थोड़ी राहत प्रदान हुई ।

बता दें, मिचोंग तूफ़ान के बाद बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी हालांकि अब चक्रवात तूफान चेन्नई से निकलकर दक्षिण भारत के अन्य राज्य आंधप्रदेश की ओर बढ़ रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सुरक्षा की दृष्टि से फ़िलहाल विशाखापट्टनम हवाई अड्डे को बंद रखा गया है।

Flights Cancelled Chennai Airport: इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया ने यात्रियों को टिकिट शुल्क रिफंड किया

किसी भी उड़ान में कन्फर्म टिकट रखने वाले अपने मेहमानों को बुकिंग पर रिशेड्यूलिंग/कैंसिलेशन फीस की एकमुश्त छूट देने की घोषणा एयर इंडिया कर चुकी है, इंडिगो एयरलाइंस ने भी यात्रियों को फ्लाइट्स का स्टेट्स चेक करने की सलाह दी है, साथ ही इंडिगो ने भी कैंसिलेशन और फ्लाइट्स की रिशेड्यूलिंग फीस पर छूट देने की बात कही हैं। विस्तारा एयरलाइंस ने भी प्रभावित यात्रियों से संपर्क किया है और विकल्प की पेशकश की है।

See Also
explosion-occurred-at-the-rameshwaram-cafe

विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा,

“टीम ने चुनिंदा उड़ानों को सक्रिय रूप से रद्द करने सहित ग्राहकों की असुविधा को कम करने के लिए सभी प्रयास किए और नियमित अपडेट और रिशेड्यूलिंग या रिफंड जैसे विभिन्न विकल्पों की पेशकश करने के लिए प्रभावित ग्राहकों के साथ लगातार संपर्क में रही।”

गौरतलब है, चक्रवात ‘मिचौंग’ मंगलवार को चेन्नई से लगभग 90 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया था, जिससे शहर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। अब तक चेन्नई में बारिश से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। सुरक्षा की दृष्टि से चेन्नई को अन्य क्षेत्रों से जोड़ने वाले परिवहन साधनों को बंद कर दिया गया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.