Now Reading
T20 World Cup 2024 में आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान से धमकी? प्रधानमंत्री ने किया खुलासा

T20 World Cup 2024 में आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान से धमकी? प्रधानमंत्री ने किया खुलासा

  • वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को आतंकी हमले की धमकी मिली.
  • क्रिकेट के वैश्विक आयोजन में खतरा पाकिस्तान के उत्तर की ओर से बताया जा रहा है.
ipl-style-bengal-pro-t20-league-details

Threat of terrorist attack in T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होनी है, जिसमें दुनिया भर से अलग अलग देशों की कुल 20 टीमें हिस्‍सा लेंगी। परंतु इस बीच एक भयभीत करने वाली ख़बर ने दुनियाभर में मौजूद क्रिकेट प्रेमियों को चिंता में डाल दिया है।

दरअसल टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में संपन्न होना है, इस बीच त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री डॉक्‍टर कीथ रॉले ने खुलासा किया कि वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को आतंकी हमले की धमकी मिली है। उन्होंने इस खतरे को लेकर अपने बयान में कहा है कि, खतरे को संभालने के लिए राष्‍ट्रीय सुरक्षा तैयारियों और प्रतिक्रिया तत्‍परता पर अतिरिक्‍त प्रयास लगाया जाएगा।

धमकी में उत्तरी पाकिस्तान का जिक्र

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट के वैश्विक आयोजन में खतरा पाकिस्तान के उत्तर की ओर से बताया जा रहा है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान ने दुनियाभर के बड़े आयोजनों को निशाना (Threat of terrorist attack in T20 World Cup 2024) बनाने की धमकी दी है। जिसमें टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। हालांकि इस धमकी के तुरंत बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करना शुरू कर दिया है।

त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री डॉक्‍टर कीथ रॉले का बयान

त्रिनिनाद का स्थानीय अखबार त्रिनिदाद डेली एक्‍सप्रेस ने रॉले के हवाले से कहा है कि,

“दुर्भाग्‍य से आतंकवाद का खतरा अपनी अनेक और विविध अभिव्यक्तियों में 21वीं सदी की दुनिया में हमेशा मौजूद रहने वाला खतरा है।”

हालांकि इस दौरान त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री ने किसी विशेष संस्था का नाम नहीं लिया परंतु मीडिया रिपोर्ट्स में क्रिकेट के वैश्विक आयोजन में हमले धमकी में उत्तरी पाकिस्तान का जिक्र ने कई बड़े सवाल खड़े किए है।

पूरे मामले को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का बयान

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पूरे मामले को लेकर एक बयान जारी करते हुए देश में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की बात की है। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्‍स ने क्रिकबज से कहा,

See Also
paytm_mini_app_store-vaccine-finder-tool

”हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं, और यह सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक परिदृश्य की लगातार निगरानी और मूल्यांकन करते हैं कि हमारे आयोजन में पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएं मौजूद हैं।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, टी20 वर्ल्ड कप के मैच वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 शहरों में आयोजित किए जाएंगे। वेस्टइंडीज के 6 शहरों में कुल 41 मुकाबले होंगे, यहीं तीनों नॉकआउट मैच होंगे। जबकि अमेरिका के न्यूयॉर्क, फ्लोरिडा और डालास में बाकी 14 मुकाबले होंगे। वेस्टइंडीज के 6 शहर त्रिनिदाद, गयाना, बारबाडोस, एंटीगुआ, सेंट विंसेंट और सेंट लुसिया हैं। जिसमें दुनिया भर से 20 देशों की टीम के खिलाड़ी भाग लेने के लिए पहुंचेंगे। इसमें भारत सहित इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड जैसे देशों की टीम के खिलाड़ी शामिल होने जा रहें हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.