Now Reading
अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहेंगे

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहेंगे

  • शराब नीति केस में अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं
  • 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे गए सीएम
arvind-kejriwal-sent-to-tihar-jail-till-april-15

Arvind Kejriwal Sent To Tihar Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। आज अदालत ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली सीएम को अब तिहाड़ जेल में रहना होगा। बता दें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत माँगी थी।

इस अपील को स्वीकार करते हुए, राउज एवेन्यू कोर्ट ने ने 15 अप्रैल 2024 तक के लिए आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत प्रदान कर दी है। बता दें आज 1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी की रिमांड खत्म हो रही थी। ऐसे में ईडी ने आज सीएम को विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया और न्यायिक हिरासत की माँग की।

आपको बता दें, अदालत ने जेल भेजने से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को केजरीवाल से मिलने की इजाजत भी दी।

Arvind Kejriwal Sent To Tihar Jail

दिलचस्प रूप से ईडी ने आज अदालत में कहा कि  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित शराब नीति घोटाले को लेकर पूछताछ के दौरान ‘बिल्कुल भी सहयोग’ नहीं किया। ईडी के मुताबिक, केजरीवाल सवालों का गोलमोल जवाब दे रहे हैं। ऐसे में जाँच को आगे ले जाने और सवालों के स्पष्ट जवाब हासिल करने के लिए ईडी ने हिरासत की मांग की।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
Maharashtra government's plan Third Mumbai

बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल को अब तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। ऐसे में जेल प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्हें तिहाड़ के किस नंबर की जेल में रखा जाएगा, इस विषय पर अफ़सरों की मीटिंग शूरू हो गई है।

शेयर नहीं कर रहे पासवर्ड

इसके पहले कल भी एक खबर सामने आई थी, जिसके मुताबिक, कथित रूप से अरविंद केजरीवाल ने ईडी ने साथ अपने आईफोन का पासवर्ड साझा करने से माना कर दिया था।यह भी सामने आया कि फोन का लॉक खुलवाने के लिए ईडी Apple से मदद माँग सकती है।

याद दिला दें, केंद्रीय जांच एजेंसी, ईडी ने शराब नीति घोटाले के मामले को लेकर 21 मार्च को सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। इसके अगले दिन उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश बवेजा के समक्ष पेश किया गया, उन्होंने सीएम को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद अगली सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री की रिमांड को चार दिन और बढ़ाते हुए 1 अप्रैल कर दिया गया था।

केजरीवाल ने की कुछ खास मांग

इस बीच केजरीवाल की ओर से पेश हुए वकील ने यह अनुरोध किया कि जेल के भीतर अरविंद केजरीवाल को कुछ दवाईयां उपलब्ध करवाई जाएँ। इसके साथ ही उन्हें कुछ किताबें कैसे रामायण, हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड (जर्नलिस्ट नीरज चौधरी) और महाभारत भी उपलब्ध करवाने की गुज़ारिश की गई। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील की ओर से उनके लिए विशेष डाइट की भी माँग की है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.