दिल्ली एनसीआर: कई स्कूलों को मिली ‘बम से उड़ाने’ की धमकी, मचा हड़कंप

  • दिल्ली एनसीआर के 10 से अधिक स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी
  • स्कूलों के बाहर हड़कंप, दिल्ली पुलिस व जाँच दल मौके पर, तलाश जारी
Delhi NCR Schools Gets Bomb Threat

Delhi NCR Schools Gets Bomb Threat: बुधवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में मानों हड़कंप सा मच गया। कारण रहा इन स्कूलों में ‘बम रखे’ होने की धमकी। जी हाँ! सामने आ रही जानकारी के अनुसार, आज सुबह 6 बजे के करीब दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में स्थित लगभग 10 स्कूलों को एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूल में बम रखने होने और उड़ाने की धमकी दी गई।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक सभी स्कूलों को ये धमकी एक ही ई-मेल से भेजी गई हैं। सूचना पाते ही सभी स्कूलों में दिल्ली पुलिस और बम निरोधक दस्ता समेत दमकल की गाड़ियाँ भी पहुँच गई। स्कूलों की इमारतों में बम की तलाश की जा रही है।

Delhi NCR Schools Gets Bomb Threat

फिलहाल सामने आ रही जानकारी के अनुसार, अब तक जिन 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है, उनमें डीपीएस द्वारका, डीपीएस मथुरा रोड, डीपीएस नोएडा, डीपीएस वसंतकुंज, एमिटी स्कूल साकेत, संस्कृति स्कूल चाणक्यपुरी, मदर मेरी स्कूल (मयूर विहार), हिलवुड्स स्कूल (प्रीत विहार), ग्रीन वैली स्कूल (नजफगढ़), गुरु हरिकिशन स्कूल, डीएवी साउथ वेस्ट दिल्ली शामिल हैं।

आज सुबह-सुबह ही इन तमाम स्कूलों द्वारा ईमेल पर धमकी मिलने के बाद, स्कूलों के संबंधित प्रशासन की ओर से पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने साइबर सेल समेत तमाम संबंधित विभागों को अलर्ट करते हुए, तलाशी व ईमेल सोर्स को ट्रैक करने का काम शुरू कर दिया।

असल में धमकी के बाद सभी प्रभावित स्कूलों में इससे जुड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल भी लागू कर दिए गए हैं। इसके तहत स्कूल की पूरी बिल्डिंग को खाली करवाना, बच्चों को सकुशल घर भेजना और संदिग्ध सामान की तलाशी आदि की जाती है। वैसे अब तक पुलिस द्वारा कोई संदिग्ध चीज़ प्राप्त होने की सूचना नहीं दी गई है।

सूचना के मुताबिक, अधिकांश स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। अधिकांश स्कूलों की ओर से अभिभावकों को मैसेज भेजा जा रहा है और बताया जा रहा है कि इमरजेंसी स्थिति के चलते स्कूलों की छुट्टी की गई है। और पुलिस प्रशासन की ओर से भी अभिभावकों से ना घबराने की अपील की गई है। पुलिस ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि सभी उचित सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं।

पहले भी मिल चुकी हैं ऐसी धमकियाँ

गौर करने वाली बात यह भी है कि ऐसी घटना पहली बार नहीं हो रही है। कुछ समय पहले भी दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। वह धमकियाँ भी ईमेल के ज़रिए ही भेजी गई थी। लेकिन तब भी ऐसा कोई भी बम या ख़तरनाक चीज़ बरामद नहीं हुई थी। देश के अन्य हिस्सों में भी ऐसी घटनाऐं देखनें को मिलती रही हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.