Now Reading
JioDive VR हेडसेट हुआ लॉन्‍च, मिलेगा IPL देखनें का एक नया अनुभव

JioDive VR हेडसेट हुआ लॉन्‍च, मिलेगा IPL देखनें का एक नया अनुभव

jiodive-vr-headset-in-india-at-rs-1299-to-watch-ipl-2023

JioDive VR Headset – Features & Price: पहले से ही ‘टाटा आईपीएल 2023 (Tata IPL 2023)’ का मुफ्त डिजिटल प्रसारण करते हुए, रिलायंस (Reliance) के मालिकाना हक वाले JioCinema ने लोगों के बीच व्यापक लोकप्रियता हासिल कर ली है। लेकिन मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो (Jio) लोगों को लगातार ये एहसास दिलाते रहना चाहती है कि टेक जगत में वह किसी अन्य कंपनियों से पीछे नहीं है।

शायद यही वजह भी है कि अब कंपनी ने अपना नया वर्चूअल रियलिटी हेडसेट – JioDive VR लॉन्‍च किया है। जाहिर है यह लोगों के आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट को देखने के अनुभव को पूरी तरह से बदल देगा। तो आइए जानते हैं इस VR हेडसेट के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स के बारे में विस्तार से;

JioDive VR Headset – Features:

कंपनी के मुताबिक, इस नए जियो वीआर हेडसेट के जरिए आईपीएल देखने वाले उपयोगकर्ताओं को स्टेडियम जैसा अनुभव मिल सकेगा। इसके लिए JioCinema ऐप पर खासकर आईपीएल के लिए वीआर हेडसेट सपोर्ट का एक फीचर दिया जा रहा है। इसकी मदद से उपयोगकर्ता अलग-अलग कैमरा एंगल के साथ स्टेडियम जैसा अनुभव लेते हुए क्रिकेट मैच देखनें का आनंद ले सकेंगे।

JioDive VR हेडसेट के साथ उपयोगकर्ता 360 डिग्री व्‍यू के साथ लगभग 100 इंच के वर्चुअल स्‍क्रीन पर क्रिकेट मैच आदि देख सकेंगे। डिवाइस को जियो यूजर्स के लिए लाया गया है।

jiodive-vr-headset-in-india-at-rs-1299-to-watch-ipl-2023

JioDive VR हेडसेट 4.7 इंच से लेकर 6.7 इंच तक के स्क्रीन साइज वाले स्मार्टफोनों के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। दिलचपस रूप से यह iPhones और एंड्रॉइड (Android) स्मार्टफोन, दोनों को सपोर्ट करता है। यह वीआर हेडसेट Android 9 या इससे बाद वाले ऑपरेटिंग सिस्टम और iOS 15 या इससे बाद वाले ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है।

इसलिए यह साफ है कि JioDive VR हेडसेट का इस्तेमाल सैमसंग (Samsung), एप्पल (Apple), वनप्लस (OnePlus), शाओमी (Xiaomi), पोको (Poco), नोकिया (Nokia), रियलमी (Realme), वीवो (Vivo) आदि तमाम ब्रांड्स के विभिन्न स्मार्टफोनों के साथ किया जा सकता है।

इस JioDive VR हेडसेट का उपयोगक करने से पहले उपयोगकर्ताओं को अपने फोन पर JioImmerse ऐप डाउनलोड करके इंस्टॉल करनी होगी। वैसे कंपनी के यह बताया है कि JioImmerse ऐप को एक्सेस करने के लिए Jio 4G, 5G या JioFiber नेटवर्क कनेक्शन की जरूरत होगी।

JioDive VR

See Also
chatgpt-costs-rs-5-crore-daily-openai-might-go-bankrupt

इस वीआर हेडसेट में आसानी से नेविगेट व इंटरैक्ट करने के लिए, नीचे की ओर दाईं तरफ एक क्लिक बटन दिया गया है। साथ ही लेंस को फाइन-ट्यून कर सकने के लिहाज से एक बटन व्हील मिलता है। बीच में दिए व्हील के जरिए उपयोगकर्ता वर्चूअल स्क्रीन को बेहतर अनुभव के लिहाज से सेट कर सकते हैं।

इस बीच कंपनी का कहना है कि यह वीआर हेडसेट गेमिंग, एंटरटेनमेंट, लर्निंग, वेलनेस जैसे तमाम चीजों को लेकर कई वीआर ऐप्स को सपोर्ट करता है। कंपनी के अनुसार, यह हेडसेट उपयोगकर्ताओं के स्‍मार्टफोन में मौजूद जाइरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर का इस्‍तेमाल करता है।

JioDive VR Headset – Price & Availability in India:

कंपनी ने अपने नए JioDive VR हेडसेट की कीमत ₹1,299 तय की है, जिसे आप Jio की आधिकारिक वेबसाइट या फिर JioMart पर जाकर खरीद सकते हैं।

इस वीआर हेडसेट को सिर्फ एक रंग विकल्प – ‘ब्लैक’ के साथ बाजार में उतारा गया है। हेडसेटको खरीदते समय Paytm वॉलेट भुगतान करने पर ₹500 तक का कैशबैक भी मिल सकता है। इसके साथ ही ग्राहकों को ₹100 तक का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि इस डिवाइस के साथ आपको 3 महीनें तक की वॉरंटी भी दी जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.