BYJU’S India के सीईओ अर्जुन मोहन का इस्तीफा, रवींद्रन खुद संभालेंगे कमान?

  • BYJU'S के सीईओ ने 7 महीने में ही छोड़ दिया पद
  • संस्थापक रवींद्रन संभाल सकते हैं दैनिक कामकाज
byjus-india-ceo-arjun-mohan-resigns-raveendran-byju-will-take-charge

BYJU’S India CEO Arjun Mohan Resigns: संकटग्रस्त एडटेक स्टार्टअप Byju’s की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। नए घटनाक्रम के तहत अब Byju’s India के सीईओ अर्जुन मोहन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पहले ही तमाम विवादों व आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही एडटेक दिग्गज के लिए इसे एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

‘द इकोनॉमिक टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, अर्जुन मोहन ने लगभग 7 महीने पहले ही कंपनी में सीईओ का पदभार संभाला था। इस बीच दिलचस्प रूप से यह भी कहा जा रहा है कि एक बार फिर शायद Byju’s के संस्थापक रवींद्रन बतौर सीईओ कंपनी का नेतृत्व करते नजर आ सकते हैं। आपको बता दें लगभग 4 साल पहले उन्होंने यह जिम्मेदारी छोड़ दी थी। लेकिन फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

अर्जुन मोहन के पद छोड़ने के बाद फिलहाल बायजू रवींद्रन Think & Learn के मालिकाना हक वाली BYJU’S India के रोजमर्रा के कामकाज का कंट्रोल अपने हाथों में लेंगे। इतना ही नहीं वह कुछ नए परिवर्तनों को लेकर भी कंपनी में आंतरिक रूप से घोषणा कर सकते हैं।

BYJU’S India CEO Resigns

जानकारी के लिए बताते चलें कि BYJU’S में आने से पहले, अर्जुन मोहन एक अन्य भारतीय एडटेक कंपनी UpGrad में भी सीईओ की भूमिका निभा चुके थे। लेकिन Byju’s में सीईओ कार्यकाल के दौरान उन्होंने तमाम समस्याओं से घिरी इस कंपनी में पुनर्गठन समेत कई बड़े फ़ैसलों में अहम भूमिका निभाई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
bharatpe-in-talks-to-raise-100-mn-at-lower-valuation

फिलहाल मोहन ने सीईओ पद छोड़ने की पुष्टि मनीकंट्रोल के साथ की गई एक बातचीत के दौरान की। उन्होंने बताया कि क्योंकि अब बिजनेस कम हो गया है, ऐसे में वह अब नए अवसरों की तलाश करेंगे और फिलहाल संचालन बायजू रवींद्रन संभालेंगे।

कंपनी का कहना है कि एक चुनौतीपूर्ण समय में अर्जुन मोहन ने बेहतरीन काम करते हुए, कंपनी के संचालन को सुचारु रूप से चलाने का प्रयास किया है। सूचना के अनुसार, मोहन बतौर एक रणनीतिक सलाहकार के रूप में कंपनी को सेवाएं दे सकते हैं। वहीं बायजू रवीन्द्रन कंपनी के दैनिक परिचालन को आगे बढ़ाने और अधिक व्यावहारिक दृष्टिकोण को अपनाने की कोशिशें करते नज़र आ सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.