Now Reading
Byju’s को NCLT से झटका, जून तक झेलनी पड़ सकती है फंड की परेशानी

Byju’s को NCLT से झटका, जून तक झेलनी पड़ सकती है फंड की परेशानी

  • NCLT ने अगली सुनवाई की डेट 6 जून तय की.
  • Byju's के निवेशकों के समूह ने कंपनी के प्रबंधक के ऊपर राइट इश्यू से जुटाए गए पैसे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.
byjus-cfo-ajay-goel-quits-to-head-back-to-vedanta

Byju’s got a blow from NCLT: एडटेक कंपनी Byju’s के प्रबंधकों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है, एक ओर जहां कर्मचारियों की सैलेरी के लिए कंपनी के सीईओ और प्रबंधक कमेटी के सदस्य ने कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए व्यक्तिगत कर्ज लिया है वही दूसरी ओर NCLT ने भी अब रविन्द्र बायजुस और कंपनी प्रबंधक को झटका देते हुए राइट्स इश्यू के जरिये जुटाई राशि के इस्तेमाल पर रोक को अगली सुनवाई तक बरकरार रखा, NCLT ने अगली सुनवाई की डेट 6 जून तय की है।

दरअसल Byju’s कंपनी के प्रबंधक और उसके चार निवेशकों के एक समूह कंपनी निवेशकों प्रोसस, जनरल अटलांटिक, सोफिना और पीक एक्सवी के एक समूह ने अन्य शेयरधारकों के समर्थन के साथ बायजू का संचालन करने वाली कंपनी थिंक एंड लर्न के ऊपर आरोप लगाते हुए NCLT में एक याचिका दायर की हैं।

कोर्ट के आदेश का पालन न करने का आरोप

Byju’s के निवेशकों के समूह ने कंपनी के प्रबंधक के ऊपर राइट इश्यू से जुटाए गए पैसे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है, इसके साथ ही निवेशकों ने कोर्ट के फैसले में राइट इश्यू के द्वारा जुटाए गए रुपयों को अलग एस्क्रो खातें में जमा करने वाले आदेश को नही मानने का आरोप लगाया है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद मामले को लेकर अगली सुनवाई की डेट दे दी है।

जिसके बाद कंपनी के प्रबंधकों की मुसीबतें बढ़ चुकी हैं। चूंकि Byju’s के प्रबंधकों की ओर से कहा गया था कि उन्हे अपनी कर्मचारी का वेतन देने में परेशानी हो रही है। आपकों बता दे, कंपनी ने अभी भी अपने कई कर्मचारियों (Byju’s got a blow from NCLT) को पिछले कुछ महीनों में आधा वेतन भुगतान किया था।

See Also
bihar-govt-stops-electricity-supply-to-uttar-pradesh

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, 27 फरवरी को Byju’s के निवेशकों ने कंपनी के प्रबंधक के ऊपर उत्पीड़न और कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए एक याचिका में कंपनी के 20 करोड़ डॉलर के राइट्स इश्यू को चुनौती दी थी। जिसे लेकर NCLT ने मामले के निपटारे तक अपने एक फैसले में 27 फरवरी को अपने आदेश में एडटेक फर्म को राइट्स इश्यू से प्राप्त धनराशि को एस्क्रो खाते में रखने का निर्देश दिया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.