Now Reading
नितिन गडकरी का बड़ा बयान, सैटेलाइट टेक का होगा इस्तेमाल, सड़कों पर खत्म होंगे टोल

नितिन गडकरी का बड़ा बयान, सैटेलाइट टेक का होगा इस्तेमाल, सड़कों पर खत्म होंगे टोल

  • केंद्र की एनडीए समर्थित मोदी सरकार टोल ख़त्म करने वाली है.
  • सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम मे किया जा रहा काम.

“Satellite tech used for toll” nitin gadkari:  केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़कों में ली जानें वाले टोल टैक्स और नाकों को लेकर बड़ा बयान दिया है, न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने भारत में टोल बंद करने का दावा किया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अनुसार केंद्र की एनडीए समर्थित मोदी सरकार टोल ख़त्म करने वाली है।

नागपुर में न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा, हम टोल को खत्म करने वाले हैं, अब यह काम सैटेलाइट के आधार पर होगा। हम लोग सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम से इसे करेंगे। रुपए सीधे आपके खाते से कटेंगे और व्यक्ति जितने किलोमीटर का सफर तय करेगा, उसे हिसाब से उससे चार्ज लिया जाएगा।

See Also

पुणे से मुम्बई की दूरी दो घंटे में हो रही पूरी

केंद्रीय मंत्री ने यह जवाब ANI के पत्रकार के सवाल में जवाब दिया। पत्रकार ने केंद्रीय मंत्री से टोल में लिए जा रहे टैक्स से जनता के ऊपर भार पड़ने वाले बात का जिक्र किया था। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, अब सरकार लोगों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है। इसके (“Satellite tech used for toll” nitin gadkari)  लिए केंद्रीय मंत्री ने एक उदहारण देते हुए दावा किया कि मुंबई से पुणे आने में जो पहले समय 9 घंटा लगता था अब वह 2 घंटे में बदल गया। लोगों का समय बच रहा है,साथ में फ्यूल भी तो ऐसे में थोड़ा बहुत देना होगा। यह सब पब्लिक प्राइवेट इन्वेसमेंट से ही संभव हो पा रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, नितिन गडकरी एक ऐसे भारतीय राजनेता है, जिनके कामों की तारीफ उनके विरोधी भी करते है, कांग्रेस हो या फिर जिस राज्य से वह चुनाव जीत कर संसद पहुंचते है वह की क्षेत्रीय पार्टी एनसीपी या शिवसेना सभी दल के नेता उनके सड़क परिवहन मंत्री रहते हुए किए गए कार्यों की प्रसंशा कर चुके है। आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने उन्हे एक बार फिर से नागपुर से लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.