Now Reading
Dogecoin का इस्तेमाल कर खरीद सकेंगे Tesla कार, Elon Musk का बयान

Dogecoin का इस्तेमाल कर खरीद सकेंगे Tesla कार, Elon Musk का बयान

  • Dogecoin बन सकता है Tesla का नया भुगतान विकल्प
  • Elon Musk के हालिया बयान के बाद से फिर बढ़े कीमत
dogecoin-will-be-used-to-buy-tesla-elon-musk

Dogecoin will be used to buy Tesla?: Tesla और SpaceX जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क एक बार फिर क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin को लेकर चर्चा में हैं। असल में मस्क ने यह संकेत दिए हैं कि शायद जल्द लोग Dogecoin के जरिए Tesla की कारे खरीद सकें। मतलब ये कि इलेक्ट्रिक-कार निर्माता Tesla जल्द Dogecoin भुगतान विकल्प के तौर पर जोड़ सकती है।

असल में 13 मार्च को मस्क Tesla के ही एक विनिर्माण प्लांट, बर्लिन गीगाफैक्ट्री में जनता के साथ बातचीत कर रहे थे। इस दौरान वहाँ मौजूद एक शख़्स ने मस्क से पूछ लिया क्या आने वाले समय में Tesla को DOGE का इस्तेमाल करके ख़रीदा जा सकता है?

इस पर एलन मस्क की प्रतिक्रिया ने एक बार फिर Dogecoin निवेशकों की उम्मीदें जगा दी। मस्क ने इस सवाल का जवाब में सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“एक समय पर मुझे लगता है कि हमें इसे एनेबल करना चाहिए।”

Elon Musk & Dogecoin

See Also
xiaomi-india-layoffs-2023

मस्क कम शब्दों को स्पष्ट रूप से समझने की कोशिश करें तो मतलब यही निकलता है कि Tesla कारों के लिए ‘किसी बिंदु पर’ आधिकारिक भुगतान विधि के रूप में DOGE को अपनाया जाएगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जाहिर है मस्क की ओर से ऐसी प्रतिक्रिया आना Dogecoin के निवेशकों के लिए किसी जैकपॉट से कम नहीं है। जैसी उम्मीद थी, Tesla के भुगतान विकल्प के रूप में अपनाए जा सकने की संभावना मात्र से ही DOGE के बाजार मूल्य में अचानक उछाल देखनें को मिला। फिलहाल अब तक Dogecoin $0.17 से $0.19 तक छलांग लगा चुका है।

खबर अपडेट हो रही है!

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.