Now Reading
Grok AI के बाद X का एक और बड़ा ऐलान, मुफ्त में मिलेगी कुछ प्रीमियम सुविधाएँ!

Grok AI के बाद X का एक और बड़ा ऐलान, मुफ्त में मिलेगी कुछ प्रीमियम सुविधाएँ!

  • सोशल मीडिया मंच X को लेकर मस्क ने किया बड़ा ऐलान
  • अब मुफ्त में उठा सकेंगे X की इन सेवाओं का लाभ?
after-grok-ai-x-announced-free-premium-features-for-users

After Grok AI X Announced Free Premium Features for Users: ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने पहले इसका नाम एक्स (X) कर दिया। इसके बाद उन्होंने कई ऐसे फीचर्स पेश किए, जो सिर्फ पेमेंट करने के बाद ही इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको X के सदस्यता पैकेज खरीदने होते हैं। तभी आप तमाम सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। लेकिन क्या हो अगर हम कहें तो कि अब आप मुफ्त में इन सुविधाओं को इस्तेमाल कर सकते हैं।

जी हाँ! इसका ऐलान खुद कंपनी ने किया है। कंपनी की ओर से इसके मालिक एलन मस्क ने बताया कि जल्द ही उपयोगकर्ता एक्स की प्रीमियम सर्विसेज को बिना पैसे दिए इस्तेमाल कर सकेंगे। आपको बता दें भुगतान वाली प्रीमियम सदस्यता के तहत उपयोगकर्ताओं को पोस्ट एडिट करने, लंबे पोस्ट करने, मोनेटाइजेशन और लंबे वीडियो अपलोड करने जैसी तमाम सहूलियतें प्रदान की जाती हैं।

एक दिन पहले ही एलन मस्क ने अपने GrokAI के लिए भी ऐसा ही एक ऐलान किया था। पहले सिर्फ Premium+ उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किए गए GrokAI को अब Premium सदस्यता लेने वाले यूजर्स को भू मुहैया करवा दिया गया है।

X लाया Free Premium Features

लेकिन अब कुछ चुनिंदा उपयोगकर्ता बिना भुगतान किए भी इनमें से कुछ सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए बस उन्हें कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। इसकी जानकारी भी एलन मस्क ने अपने हालिया ट्वीट/पोस्ट पर दे दी है।

आपको बता दें, X की प्रीमियम सदस्यता कंटेंट क्रिएटर्स को मंच पर आकर्षित करने और कंपनी के लिए कमाई के नए अवसर के लक्ष्य के साथ शूरू की गई थी। इसमें मुख्य रूप से दो सदस्यता सेवाएँ शामिल हैं।

पहला है Premium सदस्यता, जिसके लिए भारत में लगभग ₹650 प्रतिमाह देने होते हैं। इसमें आपको अकाउंट में ब्लू टिक। कम विज्ञापन, राजस्व कमाई का मौक़ा, लंबे रिप्लाई व पोस्ट समेत कई सुविधाऐं दी जाती हैं। इसके अलावा एक Premium+ सदस्यता भी है, जिसके लिए लगभग ₹1300 तक का मासिक भुगतान करना पड़ता है। लेकिन इसमीं आपको बिना विज्ञापन की टाइमलाइन, आर्टिकल जैसी तमाम सहूलियतें मिलती हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

एलन मस्क ने बताया कि जिन एक्स उपयोगकर्ताओं के पास 2,500 वेरिफाइड फॉलोअर्स हैं उन्हें एक्स प्रीमियम तथा जिनके पास ये आँकड़ा 5,000 फॉलोअर्स का है उन्हें प्रीमियम+ सब्सक्रिप्शन फीचर्स मुफ्त में मिल सकेंगे।

See Also
online-gaming-firms-get-71-gst-notices-worth-rs-1-12-lakh-cr-in-india

अभी फिलहाल इसकी घोषणा की गई है। आने वाले समय में भारत समेत तमाम देशों में इसकी शुरुआत की जा सकती है। देखना यह है कि इस नई पेशकश के तहत यूजर्स को एक्स पर किस-किस तरह के फीचर्स मुफ्त में मिल सकेंगे?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.