Now Reading
MWC24: आ गई Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार SU7, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 800km, जानें फीचर्स

MWC24: आ गई Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार SU7, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 800km, जानें फीचर्स

xiaomi-india-layoffs-2023

MWC24: Xiaomi’s electric car SU7 arrived: मोबाइल फ़ोन दुनिया में धूम मचाने के बाद चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाजार में भी धूम मचाने के लिए तैयार है। इस बाबत कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल SU7 सेडान को बार्सिलोना में आयोजित Mobile World Congress 2024 में पेश किया है। टेक दिग्गज ने सोमवार (26 फरवरी) को बार्सिलोना, स्पेन में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2024) में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का खुलासा किया है।

आपकों बता दे,दिग्गज टेक कम्पनी ने पिछले वर्ष दिसंबर में चीन में अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश किया था। अब Xiaomi के ओर से इसे MWC 2024 में पेश करते हुए पूरी दुनियाभर के इलेक्ट्रिक व्हीकल उपभोक्ताओं MWC24: आ गई Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार SU7 (MWC24: Xiaomi’s electric car SU7 arrived) पेश किया है।

See Also
chandrayaan-3-live-landing-watch-here

Xiaomi SU7 Max, जो पिछले साल अनावरण की गई इलेक्ट्रिक कार के स्टैंडर्ड वर्जन से बेहतर होने का अंदेशा है, यह 673 hp की पावर और 838 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसके साथ ही SU7 बैटरी पैक के विकल्प के साथ लॉन्च होगी। कंपनी इसमें स्टैंडर्ड 73.6 kWh बैटरी 668 किमी की रेंज का वादा करती है। इस कार में 19 और 20 इंच के पहिये हैं, जो SU7 को एक स्पोर्टी लुक देते है। कंपनी ने इसमें एग्रेसिव हेडलाइट्स और एलईडी मैकलारेन दिया है,जो देखने में 750S जैसी सुपरकारों से प्रभावित लगते हैं।

Porsche और Tesla को टक्कर देने का दावा

इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाज़ार में टेस्ला और पोर्शे जैसे स्टैबलिश प्लेयर्स मौजूद है, इस ब्रांडो के बीच Xiaomi ने अपनी नई इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च किया है कंपनी का दावा है, वह अपने इस नए मॉडल से SU7 अपने प्रदर्शन के मामले में Porsche और Tesla को टक्कर देंगी, अंतराष्ट्रीय बाजार में Xiaomi वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन और गैजेट्स के लिए जाना जाता है। ऐसे में कम्पनी के इस नए उत्पाद को लेकर उपभोक्ताओं के बीच उत्सुकता बढ़ी है।

गौरतलब हो, Xiaomi कि SU7 इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी इस साल अप्रैल से चीन और अन्य बाजारों में शुरू हो सकती है। इसके साथ ही कंपनी की योजना मार्च तक SUV7 की लगभग 2,000 यूनिट बनाने की है। हालांकि यह सिर्फ़ एक संकेत के रूप में जानकारी आई है। इस ओर कंपनी ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दिया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.