Now Reading
Elon Musk ने भारत में Tesla की एंट्री को लेकर की पुष्टि? जानें क्या कहा!

Elon Musk ने भारत में Tesla की एंट्री को लेकर की पुष्टि? जानें क्या कहा!

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत की टेस्ला की एंट्री को लेकर एक बड़ा बयान दिया.
  • कंपनी अनुमानित 2 से 3 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश कर सकती है.
tesla-files-trademark-case-against-tesla-power-india-in-delhi-high-court

Elon Musk confirmed about Tesla’s entry in India: लंबे समय से Tesla EV वाहनों की भारत में एंट्री को लेकर इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह खबर खुशी बढ़ा सकती है। मिली जानकारी के अनुसार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत की टेस्ला की एंट्री को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

एलन मस्क (Elon Musk) ने टेस्ला की भारत में एंट्री की बात को लगभग कंफर्म कर दी है, कंपनी के सीइओ ने अपने एक बयान में कहा कि, टेस्ला के लिए भारत में इलेक्ट्रिक वेहिकल उपलब्ध कराना एक स्वाभाविक प्रगति है। मस्क ने निकोलाई टैंगेन, नॉर्गेस बैंक इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ एक्स स्पेसेज सेशन में कहा,

“जनसंख्या के आधार पर भारत अब दुनिया का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है। भारत में भी हर दूसरे देश की तरह इलेक्ट्रिक कार होनी चाहिए। भारत में टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराना एक स्वाभाविक प्रगति है।”

मस्क का यह बयान भारतीय बाजारों में उनकी दिलचस्पी को दिखाता है।

कंपनी गुजरात या महाराष्ट्र में खोल सकती है यूनिट

Ev वाहन निर्माता कम्पनी Tesla ने भारत में मैन्युफेक्चरिंग प्लांट खोलने के प्रयासों में तेजी लाई है, एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र और गुजरात की राज्य सरकारों ने टेस्ला इंक को इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) मैन्युफेक्चरिंग प्लांट स्थापित करने के लिए आकर्षक जमीन की पेशकश की है।

2 अरब से अधिक होगा निवेश

एलन मस्क की कंपनी Tesla EV वाहनों की विनिर्माण फैक्ट्री के निर्माण के लिए कंपनी अनुमानित 2 से 3 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश कर सकती है। कंपनी का लक्ष्य भारत से ही निर्मित EV वाहनों को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों की जरूरतों के अनुसार पूरा कर सके।

ज्ञात हो, भारत सरकार ने हाल ही में Ev Policy को अधिक लचीला बनाते हुए विदेशी Ev वाहनों की निर्माता कंपनियों को भारतीय बाजारों में निवेश करने और व्यापार के रास्तों को सुगम किया था। भारत सरकार की (Elon Musk confirmed about Tesla’s entry in India)  नई ईवी पॉलिसी आने के बाद से ही इस बात के अनुमान लगाए जाने लगे थे कि जल्द ही EV वाहनों की बड़ी निर्माता कम्पनी Tesla भारत की ओर अपनी रुचि दिखाएगी।

गौरतलब हो, इसके पूर्व भारत में केंद्र सरकार ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए अपनी नई ईवी नीति को मंजूरी दी थी। भारत सरकार की इस नई ईवी पॉलिसी को लेकर एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) समेत दुनियाभर की दिग्गज EV कंपनियों की नजर थी।

See Also
vivo-v29e-launched-in-india-know-price-details

भारत की नई ईवी पॉलिसी में सबसे अधिक जोर विदेशी निवेश को ज्यादा से ज्यादा देश के अंदर लाने में दिखा, नए नियमों के तहत अब EV निर्माता कंपनियों के लिए भारत में न्यूनतम 4,150 करोड़ रुपये के निवेश से इलेक्ट्रिक व्हीकल के निर्माण के प्लांट लगाने की मंजूरी प्रदान की गई थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

भारत सरकार की EV Policy में विदेशी निवेश के लिए किया गया लचीलापन Tesla EV वाहन निर्माता कम्पनी सहित अन्य विदेशी Ev वाहनों की निर्माता कंपनियों के लिए भारतीय बाजारों में एंट्री के रास्ते को सुगम बनाता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.