Now Reading
अयोध्या में बनेगा भारत का पहला ‘7 स्टार शाकाहारी होटल’, जानें खूबियाँ!

अयोध्या में बनेगा भारत का पहला ‘7 स्टार शाकाहारी होटल’, जानें खूबियाँ!

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में होने वाली सभी निर्माणधीन परियोजनाओं और उसके लाभ को लेकर मीडिया को संबोधित किया.
  • अयोध्या में देश का पहला सेवन स्टार शाकाहारी होटल खुलने जा रहा है.
UP Government will give elderly ₹1000

India’s first ‘7 star vegetarian hotel:अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण उद्घाटन समारोह से पूर्व राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक मीडिया संवादाता सम्मेलन में अयोध्या में होने वाले विकास कार्यों को लेकर लंबी चर्चा में अयोध्या में होने वाले मंदिर निर्माण में आस्था के साथ आजीविका के लिए बनने वाले मौके को लेकर चर्चा की।

इस दौरान सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब होते ही राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में होने वाली सभी निर्माणधीन परियोजनाओं और उसके लाभ को लेकर मीडिया को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने अयोध्या से लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज जैसे महानगरों के साथ फोर लेन की कनेक्टिविटी साथ ही 15 जनवरी तक रेल लाइन का दोहरीकरण और एयर कनेक्टिविटी की के लिए किए गए कार्यों के बारे में जानकारी प्रदान की। अयोध्या के हवाई अड्डे पर आठ बड़े प्लेन उतर सकते हैं, इसके विस्तार की भी तैयारी का जिक्र किया।

India’s first ‘7 star vegetarian hotel

राज्य में अयोध्या नगरी अध्यात्म के साथ रोजगार सहित राम के धाम को विश्व स्तरीय विकसित महानगर जैसा इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने के लिए सरकार द्वारा प्रयास किया जा रहा है साथ ही इसके बाहरी हिस्से को भी हर तरह की सुविधाओं से लैस किया जा रहा है।

अपनी जानकारी में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में पांच सितारा होटलों से लेकर सेवन स्टार होटलों के बनने का जिक्र किया उन्होंने बताया अयोध्या में देश का पहला सेवन स्टार शाकाहारी होटल खुलने जा रहा है।

सेवन स्टार होटलों में मिलने वाली सुविधा

सेवन स्टार होटल काफ़ी लक्जरी होटल होते है, इसमें उपभोक्ताओं के आराम के लिए तरह तरह के सुख सुविधाएं मुहैया करवाई जाती है।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के होने के बाद से ही एक बड़ा पर्यटक नगरी के रूप में विकसित हुआ है यह आने वाले पर्यटकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। यह देश सहित विदेशों के पर्यटक भी पहुंच रहे है ऐसे में अयोध्या में सेवन और 5 स्टार होटलों की मांग बढ़ी है।

See Also
tesla-rival-vinfast-looks-to-make-in-india

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सेवन स्टार होटलों में मिलने वाली सुविधाओं में सभी लक्जरी सुख सुविधाएं का ख्याल रखा जाता है। इसमें होटल का डेकोरेशन क्रॉकरी स्विमिंग पूल, जुकुजी वॉशरूम और अन्य बातों का विशेष ध्यान रखा जाता है।

गौरतलब है, अयोध्या में हाल के वर्षो में काफी अधिक विकास हुआ है,इन विकास कार्यों के लिए एक लंबा रोडमैप तैयार किया गया था। बेहतर पार्किंग व्यवस्था और एक बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर ने जिले के लोगों के लिए रोजगार के नए साधन उपलब्ध करवाए है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.