Now Reading
IIT बॉम्बे में अब तक 36% छात्रों का नहीं हुआ प्लेसमेंट, राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया

IIT बॉम्बे में अब तक 36% छात्रों का नहीं हुआ प्लेसमेंट, राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया

  • इस साल प्लेसमेंट में पंजीयन करवाने वाले 35.8% छात्रों को अब तक प्लेसमेंट नही मिला.
  • 2000 रजिस्टर्ड छात्रों में से करीब 712 छात्रों को अभी तक इस सीजन में कोई प्लेसमेंट नहीं मिला- रिपोर्ट
opposition-leaders-claim-hacking-attempt-apple-sends-alert

Placement problem in Bombay IIT: IIT संस्थान में पढ़ना अब नौकरी की गारंटी नहीं, ऐसा हम नही हाल के दो वर्षो का डेटा बता रहा है। बॉम्बे आईआईटी में हर साल दिसंबर फरवरी महीने में प्लेसमेंट आयोजित किए जाते है, पर विगत दो वर्षो के रिकॉर्ड को देखा जाए तो पिछले वर्ष में जहां 32% छात्रों को प्लेसमेंट से वंचित रहना पड़ा था वही इस साल भी प्लेसमेंट में पंजीयन करवाने वाले 35.8% छात्रों को अब तक प्लेसमेंट नही मिला हैं।

आईआईटी संस्थान में प्रवेश के लिए छात्रों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद भी अब छात्रों के लिए इस प्रकार प्लेसमेंट न होना वाकई चिंता का विषय है।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के ऊपर साधा निशाना

बॉम्बे आईआईटी की इस स्थिति को लेकर देश के मुख्य विपक्षी दल के नेता राहुल गांधी ने सरकार के ऊपर हमला किया है। अपने X अकाउंट में एक पोस्ट के माध्यम से राहुल गांधी ने छात्रों के लिए चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ निशाना साधा है।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर को पोस्ट करते हुए कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नियत में सवाल उठाते हुए लिखा कि

“नरेंद्र मोदी के पास न रोज़गार देने की कोई नीति है और न ही नीयत, वह सिर्फ भावनात्मक मुद्दों के जाल में फंसा कर देश के युवाओं को धोखा दे रहे हैं।”

See Also
doctors-must-mention-reason-while-prescribing-anti-biotics-govt

इसके साथ कांग्रेस नेता ने अपनी पोस्ट में

‘बेरोज़गारी की बीमारी’ की चपेट में अब IIT जैसे शीर्ष संस्थान भी आ गए हैं।” बातों को कहकर केंद्र सरकार की तीखी आलोचना की है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल 2000 रजिस्टर्ड छात्रों में से करीब 712 छात्रों को अभी तक इस सीजन में कोई प्लेसमेंट नहीं मिला है। हालांकि प्लेसमेंट न होने की बात को लेकर हिंदुस्तान टाइम्स की ही रिपोर्ट में आईआईटी-बॉम्बे के प्लेसमेंट सेल के अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण प्लेसमेंट सीजन के लिए कंपनियों को बुलाना मुश्किल हो गया है।

लेकिन अब इसी खबर को मुद्दा बनाते हुए देश के मुख्य विपक्षी पार्टी के नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार में हमला बोला है, आपको बता दे, अभी कुछ (Placement problem in Bombay IIT) दिनों बाद देश भर में लोकसभा चुनावों को सम्पन्न किया जाना है, जिसके चलते राजनीतिक पार्टियों के दलों के द्वारा एक दूसरे के ऊपर राजनीतिक फ़ायदे को लेकर आरोप प्रत्यारोप की राजनीति के साथ आम लोगों के लिए लोकलुभावन वादों का पिटारा खोल दिया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.