Now Reading
Infosys में वर्क फ्रॉम होम खत्म? हफ्ते में तीन दिन आना होगा ऑफिस!

Infosys में वर्क फ्रॉम होम खत्म? हफ्ते में तीन दिन आना होगा ऑफिस!

  • विप्रो और टाटा कंसल्टेंसी पहले ही लागू कर चुकी है - वर्क फॉम ऑफिस
  • सभी कर्मचारी कम से कम तीन दिन ऑफिस आकर काम करें-Infosys

Infosys Ends Work From Home?: COVID 19 महामारी के बाद दुनिया भर में वर्क फॉम होम जॉब चलन में आया था, जिसमें कंपनी के कर्मचारियों को ऑफिस में बिना जाएं घर से ही काम करने की सुविधा मुहैया करवाई गई थी,अब धीरे धीरे बहुराष्ट्रीय कंपनिया अपने पुराने वर्क फॉम ऑफिस कल्चर में लौटने लगी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाटा कंसल्टेंसी सर्विस, विप्रो के बाद अब भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी आउटसोर्सिंग कंपनी Infosys (इंफोसिस) ने वर्क फॉम होम कल्चर खत्म करने का फैसला लिया है।

दरअसल मीडिया रिपोर्ट से निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार इंफोसिस (Infosys) अपने कर्मचारियों के लिए तीन दिन ऑफिस उपस्थिति का नियम बनाने वाली हैं, जिसके बाद कंपनी के कर्मचारियों को हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस में काम करना पड़ सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी प्रबंधन के ओर से कर्मचारियों से काफ़ी समय से आग्रह किया जा रहा था कि वह नियमित उपस्थिति ऑफिस कल्चर को पुन: चालू करें, कर्मचारियों की उदासीनता के बाद कंपनी प्रबंधन ने ईमेल के जरिए कहा, सभी कर्मचारी कम से कम तीन दिन ऑफिस आकर काम करें,यह नियम जल्द ही कंपनी के द्वारा अनिवार्य कर दिया जायेगा।

Infosys Work From Home: विप्रो और टाटा कंसल्टेंसी पहले ही लागू कर चुकी है – वर्क फॉम ऑफिस

बैंगलोर स्थित विप्रो और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज भी अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फॉम ऑफिस कल्चर लागू कर चुकी है, विप्रो ने अपने कर्मचारियों के लिए तीन दिन ऑफिस आने के आदेश पारित कर चुकी है, यादि कोई कर्मचारी इस आदेश को नही मनाता है, उनके खिलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने भी नॉर्मल ऑफिस वर्क रूटीन को अपनाते हुए हफ़्ते में 5 दिन ऑफिस कार्य की पॉलिसी लागू कर चुकी है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
linkedin-data-leak

गौरतलब है, COVID 19 महामारी आने के बाद दुनिया भर में लगे लॉकडाउन के बाद वर्क फॉम होम का कल्चर की शुरुआत की गई थी, जिसमें कंपनी के कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सुविधा प्रदान की गई थी, अब कोराेना महामारी के तीन साल बीत जाने के बाद कंपनिया वर्क फॉम ऑफिस कल्चर की ओर लौटना चालू कर चुकी हैं।

(इंफोसिस) के वित्तीय अधिकारी नीलांजन रॉय कर चुके है, इस्तीफे की घोषणा

इन सब के बीच इंफोसिस कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नीलांजन रॉय के इस्तीफे की घोषणा के एक दिन बाद मंगलवार, 12 दिसंबर को इंफोसिस का शेयर मूल्य 0.85 प्रतिशत गिरकर ₹ 1,476 पर बंद हुआ। अब कंपनी ने नए वित्तीय अधिकारी के रूप में जयेश संघराजका को अपना नया मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त करने की घोषणा की।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.