Now Reading
बिहार में शराब तस्करी के मामले में कोर्ट में पेश किए गए 2 बैल, जानें क्यों?

बिहार में शराब तस्करी के मामले में कोर्ट में पेश किए गए 2 बैल, जानें क्यों?

  • बिहार में बैलगाड़ी में भारी मात्रा मे शराब बरामद.
  • बेलों को कोर्ट में किया गया पेश.
jallikattu-2024-begins-in-tamil-nadu-as-bull-taming-sports

Bull in liquor smuggling in Bihar: अवैध शराब तस्कर शराब की तस्करी के लिए कई अनोखे तरीके इजाद करते रहते है, शाहरुख खान की एक मूवी रईस में गुजरात में शराब तस्कर स्कूली बच्चों के बैंग में शराब को रखकर अपने शराब का गैरकानूनी धंधे को अंजाम देते थे।

अब ऐसे ही फिल्मी सा किस्सा बिहार से प्रकाश में आया है, जहां शराब का अवैध व्यवसाय करने वाले धंधेबाज ने शराब तस्करी के लिए बच्चों का तो नही पर मूक पशु का सहारा लिया है।

जी हां! बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी लागू है, ऐसे में राज्य में शराब तस्कर विभिन्न नए तरीकों से शराब की अवैध बिक्री और तस्करी करते हुए पकड़ाए जाते है। ऐसा एक मामला बिहार के गोपालगंज जिले से समाने आया जहा शराब तस्करों की शराब तस्करी का तरीका देखकर बिहार पुलिस भी दंग है।

दरअसल जादोपुर थाने के पतहरा क्षेत्र से मंगलवार(13 फरवरी) के दिन बिहार पुलिस ने एक बैलगाड़ी में भारी मात्रा मे शराब बरामद किया था। इसके बारे में पुलिस को सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला कोई व्यक्ति बैलगाड़ी से शराब की तस्करी कर रहा है, इस दौरान जब पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह भाग निकला।

इस दौरान पुलिस ने शराब और बैलगाड़ी (Bull in liquor smuggling in Bihar) को जब्त करके थाने लेकर पहुंची जहा बेलों के दाना पानी की व्यवस्था की गई इसके बाद बेलों को कोर्ट में पेश किया गया। मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग की स्पेशल कोर्ट ने दोनों बैलों को देखने के बाद उत्पाद विभाग के अधिकारियों को जिम्मेनामा बनाकर किसी किसान को सौंपने को कहा है।

See Also
Oil Ship

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

107 पेटी देशी शराब जब्त

बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी लागू की गई है, इसके बाद भी राज्य में कई इलाकों से अवैध शराब बरामद की जा रही है। इस दौरान शराब तस्कर राज्य की सीमाओं से लगे अन्य राज्य से शराब लाकर महंगे दामों में बेचते है। मंगलवार को पुलिस कार्रवाई में पकड़ाई बैलगाड़ी में भी 107 देसी शराब की पेटी को पुलिस ने जब्त किया इस दौरान शराब तस्कर भागने में कामयाब रहे। आपको बता दे 107 देशी शराब की पेटी में 963 लीटर देशी शराब मौजूद थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.