Now Reading
IPL 2024: केएल राहुल और LSG के मालिक संजीव गोयनका के इस वीडियो पर क्यों भड़के फैंस?

IPL 2024: केएल राहुल और LSG के मालिक संजीव गोयनका के इस वीडियो पर क्यों भड़के फैंस?

  • केएल राहुल से LSG के माल‍िक का एक वीडियो हो रहा वायरल
  • टीम की हार के बाद कप्तान के साथ 'ठीक लहजे में बात न करने' का आरोप?
lsg-owner-sanjiv-goenka-angry-on-kl-rahul-while-ipl-match

LSG Owner Sanjiv Goenka Angry On KL Rahul?: भारत में क्रिकेट और उसमें भी इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग का क्रेज़ कितना है, ये किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन कल मौजूदा आईपीएल 2024 के दौरान एक ऐसी घटना देखनें को मिली, जो शायद आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुई होगी। इस घटना में इंटरनेट पर आईपीएल को लेकर एक नई बहस छेड़ दी है, जिसका केंद्र बिंदु ‘आईपीएल टीमों के मालिक’ बनते दिखाई दे रहे हैं।

असल में 8 मई को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपर जायंट्स (SRH) का मैच हुआ।इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ओपनिंग करने आए अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने हैरतअंगेज़ पारियों के चलते लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 10 विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

Sanjiv Goenka Angry On KL Rahul?

लेकिन इस हार के तुरंत बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका काफी देर तक टीम डगआउट के पास कप्तान केएल राहुल से बात करते दिखे। और इसी बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। असल में वीडियो में कप्तान केएल राहुल से बातचीत के दौरान LSG के मालिक गोयनका के चेहरे पर गुस्सा व नाराजगी स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस वीडियो में इन दोनों की आपसी बातचीत का कोई ऑडियो तो मौजूद नहीं है, लेकिन दोनों के चेहरों के हावभाव देखकर, माहौल का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। वीडियो में ऐसा लगता है जैसे संजीव गोयनका तल्ख रूप से टीम के कप्तान के समक्ष अपनी नाराज़गी व्यक्त कर रहे हैं और केएल राहुल भी बिना ज़्यादा कुछ कहें उनकी बातों को सुन रहे हैं।

लेकिन इस वीडियो को लेकर एक आंकलन काफी बढ़ने लगा कि शायद गोयनका केएल राहुल पर कैमरों के सामने ग़ुस्सा हुए। ऐस में तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए गोयनका के इस कथित व्यवहार पर आपत्ति जताई है। खासकर केएल राहुल के फैंस इंटरनेट पर संजीव गोयनका से काफी नाराज दिखाई पड़े।

क्रिकेट के कुछ वरिष्ठ जानकारों और इस क्षेत्र से जुड़े हितकारों ने भी इस तरह के रवैए को उचित नहीं माना। कई लोगों का कहना रहा कि ऐसी बातें आप कमरों में कर सकते हैं ना कि सैकड़ों कैमरों के सामने, क्योंकि ऐसा व्यवहार एक खिलाड़ी को अपमानित भी कर सकता है, वह भी उसके ही फैंस व दर्शकों के सामने।

कुछ यूजर्स ने इस वीडियो पर यहाँ तक लिखा कि

“संजीव गोयनका जी, आप बड़े आदमी हैं, अरबपति हैं, LSG के मालिक हैं…लेकिन आपको कोई हक़ नहीं कि इस तरह देश के एक बड़े खिलाड़ी का सरेआम अपमान करें…IPL में खिलाड़ी टीमों को अपना खेल बेचते हैं, इज़्ज़त नहीं!”

“के एल राहुल अगर ख़राब खेले तो बॉस होने के नाते आप उन्हें ये डांट बंद कमरे में भी लगा सकते थे. कैमरे पर आपने ये तमाशा क्यों किया?”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.