Now Reading
पटना: 3 दिनों तक नहीं मिलेगी फल-सब्जी? फुटपाथ दुकानदारों की हड़ताल, ये है वजह?

पटना: 3 दिनों तक नहीं मिलेगी फल-सब्जी? फुटपाथ दुकानदारों की हड़ताल, ये है वजह?

  • पटना में रेहड़ी ठेले में फुटकर तौर में दुकान लगाने वाले दुकानदारों ने पटना में तीन दिन हड़ताल में जाने का फैसला लिया.
  • दुकनादारों ने सर्वसम्मति से 25,26 और 27 अप्रैल को अपनी अपनी दुकानें न लगाने की बात में सहमति जताई.
Patna retail shopkeepers strike for 3 days

Patna retail shopkeepers strike for 3 days: बिहार की राजधानी पटना में लोगों को सब्जियों और फल जैसे आइटम के खरीदने के लिए परेशानी उठानी पड़ सकती है राजधानी पटना मे ये परेशानी आम नागरिकों को पूरे तीन दिनों तक उठानी पड़ेगी।

दरअसल पटना में रेहड़ी ठेले में फुटकर तौर में दुकान लगाने वाले दुकानदारों ने पटना में तीन दिन हड़ताल में जाने का फैसला लिया है। इस हड़ताल के दौरान कोई भी दुकानदार अपनी दुकानों को नहीं खोलेगा।

23 से 25 अप्रैल तक के पटना में बंद

पटना जिला प्रशासन के अतिक्रमण विरोधी चलाए जा रहे कठोर अभियान से दुकानदारों की ओर से यह फैसला लिया गया है। फुटकर दुकानदारों के एक संघ के द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार फुटपाथी दुकानदार तीन दिन तक सड़क पर फल, सब्जी, भोजन, कपड़ा या अन्य सामान की बिक्री नहीं करेंगे, इस दौरान आम खरीदारों को अपनी दैनिक जरूरी चीजों के लिए परेशान होना पड़ सकता है। दुकनादारों ने सर्वसम्मति से 25,26 और 27 अप्रैल को अपनी अपनी दुकानें न लगाने की बात में सहमति जताई हैं।

सुबह 9 से शाम 7 बजे तक नही लगेगी दुकान

पटना जिला प्रशासन ने फुटकर सड़क में लगने वाली दुकानों के लिए एक फैसले में यह बात कही है, कि सड़क किनारे लगने वाली सभी दुकानों को शाम 7 बजे से शहर में लगाना होगा। यानि की सड़क किनारे लगने वाली दुकानों को सुबह 9 से शाम 7 बजे तक नही लगाने का फैसला सुनाया है, जिसे लेकर फुटकर दुकानदारों ने आपत्ति दर्ज की है। दुकानदारों ने प्रशासन का (Patna retail shopkeepers strike for 3 days)  यह फैसला गरीब के पेट में लात मारने वाला बताया है, दुकानदारों ने इस फैसले के खिलाफ तीन दिनों की हड़ताल रखी है। दुकानदारों की मांग है, प्रशासन इस फैसले को लेकर पुनः विचार करें अन्यथा सभी लोग मिलकर हड़ताल को अनिश्चितकालीन तौर में जारी रखेंगे।

See Also
elon-musk-visited-china-after-cancelling-india-trip-know-why

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, कि चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहा है। जिसके तहत कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अब तक फूटपाथ दुकानदारों से अवैध अतिक्रमण के चलते ₹1.47 लाख का जुर्माना वसूला जा चुका है। जिसे लेकर भी दुकानदारों के अंदर जिला प्रशासन के ऊपर आक्रोश बढ़ा हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.