Now Reading
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने “जनसंख्या नियंत्रण” वाले बयान पर मांगी माफी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने “जनसंख्या नियंत्रण” वाले बयान पर मांगी माफी

  • सीएम नीतीश कुमार ने सदन में कहा, "अगर कोई आहत हुआ है, तो मैं माफी माँगता हूँ।"
  • बयान के बाद बिहार में विपक्षी दल लगातार मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहा था।
bihar-politics-nitish-kumar-tejashwi-yadav

Bihar CM Nitish Kumar Apologies Over Population Control Remark: बीतें दिन बिहार विधानसभा में अपने भाषण के दौरान ‘जनसंख्या नियंत्रण’ पर दिए गए अपने विवादित बयान को लेकर बुधवार (8 नवंबर) को प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांफी माँग ली है। मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा के पटल पर दिया गया एक बयान एक बड़े विवाद का कारण बन गया था।

सोशल मीडिया पर भी सीएम के बयान को लेकर उनकी खूब आलोचना देखनें को मिली। मामले को बढ़ता देख आज सदन में नीतीश कुमार ने अपने बयान को लेकर मांफी माँगते हुए कहा;

“हम महिलाओं की शिक्षा पर जोर देते हैं। हमने महिलाओं के विकास के लिए कई काम किए और महिला सशक्तिकरण के मजबूत पक्षधर रहे हैं। अगर मैंने कुछ गलत कहा है या फिर मेरी बात किसी को सही नहीं लगी, तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूँ।”

“मैं शर्म करता हूँ….अपनी निंदा करता हूँ और (मेरी) निंदा करने वालों का अभिनंदन भी करता हूं। मैं अपना बयान वापस लेता हूँ।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस दौरान आज सदन में जब मुख्यमंत्री ने बोलना शुरू किया, तब विपक्ष के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी विधायकों ने मुख्यमंत्री के बयान पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके इस्तीफे की मांग भी की।

इस पर सीएम ने सदन में खड़े होकर विपक्षी नेताओं से कहा कि अगर उन्हें किसी बात पर आपत्ति हुई है तो वह शांति से बैठ जाएँ, वह (मुख्यमंत्री) खुद अपने बयान पर सफाई देने जा रहे हैं और माफी मांगने को भी तैयार हैं।

See Also
up-shiksha-seva-chayan-aayog-for-teacher-recruitment-get-cabinet-approval

Bihar CM Nitish Kumar Apologies: क्या था विवाद?

असल में पूरा मामला मंगलवार को बिहार विधानसभा में जातिगत जनगणना की विस्तृत रिपोर्ट पेश करते हुए सीएम नीतीश कुमार द्वारा दिए गए एक बयान से जुड़ा हुआ है। अपने भाषण के दौरान नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर महिलाओं की शिक्षा पर जोर देने की बात कही।

इस दौरान नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण सिद्धांत को समझाने की कोशिश की, लेकिन इसके लिए उन्होंने जिन शब्दों का चयन किया, वह देखते ही देखते एक बड़े विवाद का कारण बन गया। उनका यह भाषण सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ।

इस बीच बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बचाव करते हुए कहा था कि सीएम असल में ‘सेक्स एजुकेशन’ की बात कर रहे थे, अगर उसको किसी और ढंग से लिया जाता है तो वह गलत है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.