Now Reading
बिहार में बदलेगा स्कूलों का समय, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐलान?

बिहार में बदलेगा स्कूलों का समय, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐलान?

  • नीतीश कुमार और एनडीए गठबंधन सरकार को सदन में घेरने की कोशिश.
  • स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक.
bihar-politics-nitish-kumar-tejashwi-yadav

School timings will change in Bihar: देशभर में राजनीतिक उठापटक भरी चर्चाओ को लेकर चर्चा में रहने वाले बिहार में एक बार फिर विधान सदन में पक्ष और विपक्ष में तीखी नोकझोक देखने को मिली।

इस बार विपक्ष सरकार के ऊपर बिहार शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक के एक फैसले को लेकर बिहार विधानसभा में मंगलवार को हंगामा कर रहे थे।

दरअसल बिहार शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक ने उस फैसले का जिक्र करके हंगामा मचा रहे थे, जिसमे अपर सचिव ने राज्य में संचालित सभी स्कूलों का (School timings will change in Bihar) समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक करने का निर्देश दिया था इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है, जब केके पाठक ने पिछले महीने इस निर्देश को जारी किया था उस समय नीतीश कुमार के साथ आरजेडी भी सरकार में थी।

अब वही आरजेडी ने विपक्ष में आने के बाद सरकार को घेरने के लिए केके पाठक, शिक्षकों की छुट्टी, नियोक्ता भर्ती, सक्षमता परीक्षा जैसे विषयों को लेकर नीतीश और एनडीए गठबंधन सरकार को सदन में घेरने की कोशिश की।

इस बात को लेकर राज्य के सीएम ने विपक्षी दलों के विधायकों को शांत करवाने के लिए तुरंत ही केके पाठक के फैसले को बदलने की बात कही साथ ही स्कूल के समय को 10 बजे से 4 बजे करने की घोषणा सदन से की।

School timings will change in Bihar

गौरतलब हो, पिछले माह बिहार के शिक्षा अपर सचिव केके पाठक ने राज्य में शिक्षको के लिए नए आदेश जारी करते हुए स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कर दी थी,जिसके बाद राज्य भर में शिक्षक इस फैसले के खिलाफ अक्रोशित थे।

See Also
arvind-kejriwal-sent-to-tihar-jail-till-april-15

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही इस मुद्दे को लेकर राजद सरकार को घेरने की कोशिश कर रही थी, जिसके जवाब में नीतीश कुमार ने कहा, यह तो आप जब सरकार में थे आपके ही पास यह विभाग था,आप इसे पहले ही कह सकते थे। मैं इसे पहले ही इस फैसले को लेकर इसे खत्म करने का निर्देश देता। इस पूरे प्रकरण को लेकर नीतीश कुमार ने आरजेडी विधायको का धन्यवाद दिया कि उन सभी ने यह मुद्दा विधानसभा में उठाया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.