बिहार गैस लीक: लैब में गैस रिसाव से 24 से अधिक छात्रों की हालत बिगड़ी – रिपोर्ट

  • दो दर्जन से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ने की खबरें.
  • बिहार के मुंगेर में नोट्रेडेम स्कूल में गैस लीकेज के कारण दजनों बच्चों की तबीयत खराब.
ihar-_Munger_-Gas-Leak-In-School-Lab

Bihar (Munger) Gas Leak In School Lab: बिहार के मुंगेर जिले से एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली जहा स्कूली बच्चों की गैस लीकेज या किसी कीटनाशक दवा के छिड़काव की वजह से अस्तपाताल में रेफर करने की नौबत आ गई, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना के बाद दो दर्जन से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ने की खबरें निकलकर आई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार के मुंगेर जिले में नोट्रेडेम स्कूल में गैस लीकेज के कारण दजनों बच्चों की तबीयत खराब हो गयी। रिपोर्ट के अनुसार केमिस्ट्री लैब में गैस का रिसाव हुआ है जिसकी चपेट में कई बच्चे आ गए। देखते ही देखते गैस रिसाव के चपेट में आ जाने से पहली कक्षा से लेकर 5 वी क्लास के बच्चों की तबियत बिगड़ने से स्कूल प्रशासन हड़बड़ा गया।

मिली जानकारी के अनुसार बच्चों को घटना के बाद सांस लेने में तकलीफ़ के साथ उल्टी और बेचनी की शिकायत होने लगी जिसके बाद सभी प्रभावित छात्रों को आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया।

Bihar (Munger) Gas Leak In School Lab: परिजनों और बच्चों ने स्कूल प्रबंधन के ऊपर लगाए लापरवाही के आरोप

बिहार के स्थानीय मीडिया के अनुसार,नोट्रेडेम एकेडमी शहर का एक नामचीन विद्यालयों में से एक है जहां डीएम से लेकर खास लोगों तक के बच्चे पढ़ते है। स्कूल प्रबंधन के ऊपर बच्चो के परिजनों ने स्वास्थ्य स्थिति छुपाने के आरोप लगाए है, जिसके बाद अस्पताल में काफ़ी संख्या में परिजनों में अपने बच्चों को देखने के लिए अफरा तफरी मची हुई थी वही कुछ बच्चों के हवाले से बताया गया है कि गैस लीक या किसी कीटनाशक के छिड़काव की वजह से ऐसी घटना सामने आई है।

See Also
3-of-top-5-donors-bought-electoral-bonds-after-ed-and-it-raids

Bihar (Munger) Gas Leak In School Lab: मुंगेर के सदर अस्पताल में उपाधीक्षक डॉक्टर रमन कुमार के अनुसार

मुंगेर के सदर अस्पताल में डॉक्टर ने मीडिया से चर्चा में बताया कि स्कूल की लैब में बच्चों को किसी गैस रिसाव की वजह से घुटन महसूस हुआ होगा स्कूल से 8 बच्चों को इलाज के लिए लाया गया था। बच्चों की स्थिति अब ठीक है बस अभी थोड़े घबराए हुए है।

इस पूरी घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन ने किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी मीडिया में जारी नही की है, किस गैस का रिसाव हुआ था इसकी जानकारी अभी तक नही मिली है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.