Now Reading
Threads में जल्द देखनें को मिलेगा X (Twitter) जैसा ये फीचर, जानें यहाँ!

Threads में जल्द देखनें को मिलेगा X (Twitter) जैसा ये फीचर, जानें यहाँ!

threads-may-launch-x-twitter-like-trending-topics-feature

Threads May Launch X (Twitter) Like ‘Trending Topics Feature: सोशल मीडिया दिग्गज मेटा (Meta) द्वारा पेश किए गए नए सोशल मीडिया ऐप Threads को शुरू से ही X (पूर्व में Twitter) के विकल्प के तौर पर ही देखा जाता रहा है। और कंपनी ने भी कभी खुद की ओर से इस छवि को बदलने का प्रयास नहीं किया है, बल्कि ऐप को X के बेहतर संस्करण के तौर पर ही स्थापित करने की कोशिश करती नजर आई है।

इसी क्रम में अब कंपनी ने Threads को X (Twitter) के एक लोकप्रिय फीचर से लैस करने का मन बनाया है। जी हाँ! सामने आ रही ख़बरों के मुताबिक, Threads में जल्द ही ट्रेंडिंग टॉपिक्स (Trending Topics) फीचर रोलआउट किया जा सकता है।

Threads To Rollout Twitter Like Feature

इस बात का खुलासा 9to5mac की एक हालिया रिपोर्ट के तहत हो सका है। इस रिपोर्ट में Threads ऐप का एक स्क्रीनशॉट भी देखा जा सकता है, जिसमें X की तरह ‘ट्रेंडिंग टॉपिक’ का एक अलग सेक्शन देखने को मिलता है। बताया जा रहा है कि कथित रूप से मेटा के ही एक कर्मचारी द्वारा गलती से यह स्क्रीनशॉट लीक हुआ।

वैसे ये साफ कर दें कि अभी तक इस फीचर को लेकर मेटा की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में ये अभी भी Threads ऐप में संभावित ‘ट्रेडिंग टॉपिक’ सेक्शन के जुड़ने पर पुख्ता रूप से कुछ कहना जल्दबाज़ी भी हो सकती है।

यह भी सामने आया है कि गलती से पोस्ट किए गए इस स्क्रीनशॉट को, कुछ ही देर के भीतर मेटा के उस कर्मचारी द्वारा डिलीट कर दिया गया था। फिलहाल सामने आए स्क्रीनशॉट में Threads ऐप के भीतर 1 से लेकर 5 टॉपिक ‘ट्रेंडिंग’ लिस्ट में देखे जा सकते हैं।

See Also
govt-withdraws-order-that-require-approval-for-ai-model-launches

क्या है Threads ऐप?

बता दें, एलन मस्क द्वारा अधिग्रहण के बाद Twitter (अब X) के हालातों को देखते हुए, मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व वाले मेटा की सहायक इकाई इंस्टाग्राम (Instagram) ने इसी साल जुलाई में खुद का माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Threads लॉन्च किया था।

इसे मुख्य रूप से एक टेक्स्ट-आधारित माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की तर्ज पर पेश किया गया है। अपने लॉन्च के साथ ही तेजी से उपयोगकर्ता आधार प्राप्त करने के चलते, यह ऐप काफी सुर्खियों में भी रहा था। लेकिन धीरे-धीरे लोगों को यह एहसास हुआ कि इस ऐप में कई ऐसे फीचर्स नहीं है, जिसके लिए X (Twitter) जाना जाता है। ऐसे में हो सकता है कि कंपनी अब असल मायनों में X के उपयोगकर्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कुछ नए फीचर्स जोड़नें की कोशिश करे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.