LinkedIn India के प्रमुख आशुतोष गुप्ता ने 11 साल बाद छोड़ी कंपनी, नई शुरुआत के संकेत

  • LinkedIn India के कंट्री मैनेजर और एपीएसी प्रमुख आशुतोष गुप्ता ने छोड़ा पद
  • लिखा, 'यह विदाई नहीं बल्कि नई शुरुआत की ओर एक कदम है'
linkedin-india-head-ashutosh-gupta-steps-down

LinkedIn India Head Ashutosh Gupta Steps Down: प्रोफेशनल नेट्वर्किंग प्लेटफ़ॉर्म LinkedIn की भारतीय इकाई – LinkedIn India के कंट्री मैनेजर और एपीएसी प्रमुख आशुतोष गुप्ता ने करियर ब्रेक लेने के मकसद के साथ लगभग 11 साल बाद कंपनी छोड़ दी है। इसका ऐलान उन्होंने मार्च में ही कर दिया था, जिसके बाद 30 अप्रैल कंपनी में उनका अंतिम कार्यदिवस रहा। इसको लेकर आज उन्होंने प्लेटफ़ॉर्म पर एक भावुक संदेश भी साझा किया।

मार्च में उनके इस्तीफे के ऐलान के साथ ही कंपनी की ओर से उनके कार्यों व दायित्वों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा गया कि साल 2019 में LinkedIn India के कंट्री मैनेजर की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही आशुतोष गुप्ता ने इस क्षेत्र को अहम विकास और नवाचार के लिहाज से आगे बढ़ाने का काम किया।

LinkedIn India head Ashutosh Gupta quits

आपको बता दें, आशुतोष के नेतृत्व में LinkedIn India द्वारा हासिल की गई कुछ प्रमुख उपलब्धियों में से ‘हिंदी भाषा’ का लॉन्च एक अहम स्थान रखता है। इसके तहत कंपनी भारत के करोड़ों उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफ़ॉर्म को अधिक मूल्यवान बनाने में कामयाब रही और व्यापक हिंदी भाषी उपयोगकर्ता आधार भी इससे जुड़ सका।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इनके कार्यकाल के दौरान ही भारत में LinkedIn का उपयोगकर्ता आधार 100 मिलियन के आँकड़े को भी पार कर गया। इतना ही नहीं बल्कि आशुतोष गुप्ता ने इस दौरान प्लेटफ़ॉर्म को पेशेवरों के साथ-साथ व्यवसायों के लिए भी मार्केटिंग के लिहाज से एक अहम मंच के रूप में स्थापित करने में मदद की।

मंच पर साझा किए गए संदेश में कुछ अहम पड़ावों का जिक्र करते हुए आशुतोष ने लिखा;

“भारत में हमनें 100 मिलियन सदस्यों का आंकड़ा पार किया और 5 सालों में अपने राजस्व को तीन गुना करते हुए, साल 2022 में वैश्विक स्तर पर LinkedIn के लिए भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार बन गया है।”

करेंगे नई शुरुआत?

अपने संदेश में आशुतोष ने लिखा;

See Also
Arrest in Babri demolition case after 31 years

“LinkedIn में मेरा यह सफर विकास, चुनौतियों और जीत से भरपूर एक अध्याय रहा है और अब इस पन्ने को पलटने का समय आ गया है। लेकिन ऐसा करने से पहले, मैं उन सभी सफलताओं को याद करने से खुद को नहीं रोक सका जो हमने एक साथ हासिल की थीं। मैं अपने सभी प्रिय साथियों का धन्यवाद करता हूँ।”

“मैं यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि भविष्य में क्या होगा। यह विदाई नहीं बल्कि नई शुरुआत की ओर एक कदम है।”

आपको बता दें फिलहाल भारत में LinkedIn के पास 120 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता आधार होने का दावा किया जता है। हाल के दिनों में कंपनी ने भी अन्य टेक दिग्गजों की तर्ज पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की संभावनाओं को तलाशने का काम शुरू किया है। ऐसे में क्या अन्य कंपनियों की तरह AI LinkedIn में भी नौकरियों की संख्या को प्रभावित करेगा, इसका जवाब अभी समय के गर्त में ही छिपा हुआ है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.