Now Reading
Twitter ने की LinkedIn को टक्कर देने की तैयारी, ला रहा है ‘Job Post’ फीचर

Twitter ने की LinkedIn को टक्कर देने की तैयारी, ला रहा है ‘Job Post’ फीचर

twitter-brings-job-post-feature-like-linkedin

Twitter Job Posting Feature: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ईलॉन मस्क (Elon Musk) द्वारा खरीदे जाने के बाद से ट्विटर (Twitter) कई बड़े बदलावों का गवाह बना है और ये सिलसिला अभी भी जारी है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Twitter ने अब LinkedIn और Indeed आदि को भी सीधी टक्कर देने का मन बना लिया है।

जी हाँ! Twitter लोगों के लिए ट्रेंड और अपने विचारों को शेयर करने वाले प्लेटफॉर्म के साथ ही साथ, अब ‘नौकरी ढूंढने’ का भी एक विकल्प बनना चाहता है। टेकक्रंच की हालिया रिपोर्ट और वेब डेवलपर व ऐप रिसर्चर Nima Owji द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट्स के जरिए यह खुलासा हुआ है कि Twitter नया ‘Job Listing’ या ‘Job Post’ फीचर पेश करने वाला है।

Twitter Job Posting Feature: कौन पोस्ट कर सकेंगा वैकेन्सी? 

इस आगामी जॉब पोस्टिंग फीचर का लाभ ट्विटर पर सिर्फ वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन ही उठा सकेंगे, जिन्हें अपनी वेरिफाइड प्रोफाइल से जॉब पोस्ट करने की सहूलियत उपलब्ध करवाई जाएगी।

वैसे यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को Twitter Hiring का नाम दे सकती है, जिसके लिए @TwitterHiring अकाउंट भी बना लिया गया है, (हालाँकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है)!

कैसे काम करेगा Twitter Job Listing फीचर:  

रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर (Twitter) का यह फीचर काफी हद तक Linkedin की मौजूदा ‘जॉब पोस्टिंग’ सुविधा की तरह ही काम करेगा। कंपनियाँ अपनी आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल से जॉब वैकेन्सी पोस्ट कर सकेंगी और नौकरी की तलाश करने वाले कैंडिडेट, अपने हिसाब से जॉब्स के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

twitter-brings-job-post-feature-like-linkedin

सामने आए स्क्रीनशॉट्स को देखने से पता चलता है कि जॉब वैकेन्सी पोस्ट करने के लिए ट्विटर पर वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन प्रोफाइल वाली कंपनियों को “Start Adding Jobs” का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करते ही एक फॉर्म खुलेगा, जहाँ ऑर्गेनाइजेशन्स जॉब टाइटल, स्थान, वेबसाइट एड्रेस और सैलेरी जैसी कुछ जानकारियाँ जोड़ते हुए जॉब पोस्ट कर सकेंगी।

माना जा रहा है कि जॉब के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों ट्विटर जॉब लिस्टिंग पर क्लिक करके सीधे कंपनी की वेबसाइट या संबंधित वेबपेज में जा सकेंगे और पूरी जानकारी प्राप्त करते हुए, नौकरी के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

पहले से जताई जा रही थी उम्मीद

बीती मई में ही Twitter ने जॉब-मैचिंग टेक स्टार्टअप Laskie का अधिग्रहण किया है। इसके बाद ही कुछ लोग ऐसी अटकलें लगाने लगे थे कि कंपनी जॉब पोस्टिंग या मैचिंग संबंधित कोई फीचर माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच पर भी जोड़ सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.