Now Reading
लोकसभा चुनाव 2024: ड्यूटी के दौरान IED बम ब्लास्ट, एक जवान शहीद

लोकसभा चुनाव 2024: ड्यूटी के दौरान IED बम ब्लास्ट, एक जवान शहीद

  • जवान ने बीजापुर से दिल्ली उपचार के लिए ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया.
  • शहीद जवान का नाम देवेंद्र कुमार बताया जा रहा है.
explosion-occurred-at-the-rameshwaram-cafe

IED bomb blast during Lok Sabha duty: आज लोकसभा चुनावों पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है, जिसके लिए चुनाव आयोग ने चाक चौबंद व्यवस्था की हुई थी, इस बीच छत्तीसगढ़ के संवेदनशील इलाकों में से एक बस्तर लोकसभा सीट में वोटिंग के दौरान एक सेना के जवान के ड्यूटी के दौरान शहीद होने की खबर निकलकर सामने आई है।

मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर के गलगम इलाके में शुक्रवार को मतदान केंद्र के आउटर कोर्डेन में सुरक्षा करते वक्त जवान UBGL शेल के फटने से घायल हो गया, जवान को बीजापुर से दिल्ली उपचार के लिए ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया।

शहीद जवान का नाम देवेंद्र कुमार बताया जा रहा है वह सीआरपीएफ 196वीं वाहिनी में काॅन्स्टेबल के पद पर तैनात थे, बस्तर के धोबीगुड़ा में उनका निवास स्थान बताया जा रहा है। यह ही शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया जाना है।

IED फटने से एक जवान घायल

इसी प्रकार लोकसभा क्षेत्र में एक अन्य दुर्घटना में बीजापुर के भैरमगढ़ इलाके में IED विस्फोट होने से घटी जहा सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट मनु एचसी प्रेशर IED के संपर्क में आने से ब्लास्ट के दौरान घायल हो गए। उन्हे उपचार के लिए एयर एंबुलेंस की मदद से रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही हैं।

See Also
chandrayaan-3-rocket-fall-to-earth

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट अति संवेदनशील लोकसभा सीटों में एक मानी जाती है, जहा चुनावों के दौरान नक्सली हमलों की संभावना होती है, सुरक्षा के (IED bomb blast during Lok Sabha duty) मद्देनजर इस क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षाबलों के 60 हजार से अधिक जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी। इस दौरान दोपहर 3 बजे तक बस्‍तर सीट पर 58.14 प्रतिशत वोट डाले गए हैं। इस लोकसभा सीट के तहत माओवाद प्रभावित 6 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान समाप्त हो गया है। इस लोकसभा सीट से 11 उम्मीदवारों ने अपनी चुनावी दावेदारी ठोंकी है लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के कवासी लखमा और बीजेपी के महेश कश्यप के बीच हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.