Now Reading
जलप्रलय: UAE में फिर मूसलाधार बारिश और भंयकर तूफान, कई उड़ानें रद्द

जलप्रलय: UAE में फिर मूसलाधार बारिश और भंयकर तूफान, कई उड़ानें रद्द

  • यूएई में खराब मौसम के चलते कई उड़ानों को रद्द किया गया.
  • दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने अपनी कई हवाई उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया.
dubai-flood-update-waterlogged-on-roads-due-to-heavy-rain

Heavy rain again in UAE: सयुंक्त अरब अमीरात का सबसे अधिक आबादी वाला शहर दुबई मे एक बार फ़िर से खराब मौसम की वजह से परेशानी खड़ी हो गई है, अभी कुछ दिनों पहले भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालातों का सामना करने वाले शहर में एक बार फिर भारी बारिश और तूफान की वजह से शहर में कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) को रद्द करना पड़ा है।

हालांकि इस बार हुई बारिश पिछले महीने में हुई अप्रैल वाली बारिश से कम खतरनाक बताई जा रही है फिर भी एतिहायन लोगों से सावधान रहने की प्रशासन ने गुजरिश की है। वही स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार भारी बारिश के चलते दुबई के नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बुधवार को इस हालात से निपटने के लिए सतर्कता के स्तर को बढ़ा दिया था।

दुबई में भारी संख्या में उड़ाने रद्द

यूएई में खराब मौसम के चलते कई उड़ानों को रद्द किया गया है, इस दौरान दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने अपनी कई हवाई उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया है। इसके चलते (Heavy rain again in UAE)  दुबई हवाई अड्डे में यात्रियों की आवाजाही भी कम हुई है।

दुबई एयरलाइंस कंपनी एमिरेट्स एक बयान में कहा है,

 

” दुबई एयरपोर्ट से आ या जा रहे यात्रियों को 2 मई के दिन थोड़ी देरी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि फ्लाइटों को रीशिड्यूल किया गया है।”

See Also
google-employees-occupy-ceo-office-for-anti-israel-demand

कौन सी उड़ाने की गई रद्द?

दुबई हवाई अड्डे से 2 मई की उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, दुबई दुबई और इस्तांबुल के बीच EK 123/124, दुबई और जोहान्सबर्ग के बीच EK 763/764, दुबई और काहिरा के बीच EK 921/922, दुबई और अम्मान के बीच EK903/904, दुबई और नैरोबी के बीच EK 719/720, इसके अतिरिक्त दुबई और सिंगापुर के बीच के बीच उड़ने वाली उड़ान संख्या EK352/353 एयरलाइन ने फंसे हुए यात्रियों की मदद के लिए रीबुकिंग शुल्क को भी माफ़ किया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इस दौरान खराब मौसम को देखते हुए यूएई में गुरुवार और शुक्रवार को सभी सरकारी और निजी क्षेत्रों के कर्मचारियों को घर से ही काम करने के लिए कहा गया है, इससे उन कामकाज को शामिल नहीं किया गया है, जिसमें कार्यस्थल पर उपस्थिति की जरूरी होती है। इसके अतिरिक्त दुबई मेट्रो ने अपने परिचालन समय को बढ़ाने की घोषणा की है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.