Now Reading
छत्तीसगढ़: व्यापम ने 15 दिनों में दूसरी बार बदली TET समेत इन प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें?

छत्तीसगढ़: व्यापम ने 15 दिनों में दूसरी बार बदली TET समेत इन प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें?

  • शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परिक्षाओं की परीक्षा तिथियों में एक बार फिर संशोधन.
  • पी.पी.एच.टी.-2024 की परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं.
neet-ug-2024-paper-leak-from-bihar-to-rajasthan

Chhattisgarh Vyapam again changed the dates of competitive examinations: व्यवसायिक परीक्षा मंडल छत्तीसगढ़ ने परीक्षा के कार्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परिक्षाओं की परीक्षा तिथियों में एक बार फिर संशोधन किया है। इसके पूर्व में व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने लोकसभा चुनावों की तारीखों से टकराव की वजह अपनी तारीखों में बदलाव किया था, अब एक बार फिर केंद्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं के कारण से अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखों को संशोधित किया है।

पी.ए.टी/पी.व्ही.पी.टी., बीएससी (कृषि), बीएससी (उद्यानिकी), पशुपालन में डिप्लोमा और मत्स्यिकी विज्ञान में डिप्लोमा परीक्षा जो कि 16 जून को होनी थी, उसकी तिथियों को बदलकर अब 9 जून कर दिया गया है।

इसके अलावा प्री.बी.ए.बी.एड. और प्री बी.एससी बी.एड. की परीक्षा की तिथि 16 जून 2024 को बदलकर 9 जून 2024 कर दिया गया है। पी.ई.टी-2024, प्री.एम.सी.ए.-2024 एवं पी.पी.एच.टी.-2024 जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की परीक्षा 13 जून 2024 को संपन्न की जायेगी। प्री बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग की परीक्षा (Chhattisgarh Vyapam again changed the dates of competitive examinations)  की परीक्षा 14 जुलाई को आयोजित किया जाएगा।

प्री.बी.एड. और प्री डीएलएड, की परीक्षा 30 जून को

पी.ई.टी-2024, प्री.एम.सी.ए.-2024 एवं पी.पी.एच.टी.-2024 की परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये पूर्व में निर्धारित 13 जून की तिथि में ही सम्पन्न की जायेगी। प्री.बी.एड. और प्री डीएलएड, की परीक्षा 30 जून 2024 को होगी।

See Also
farmers-protest-2024-delhi-march-live-news

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (VYAPAM) ने अप्रैल में प्रवेश और पात्रता परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया है। व्यापमं ने तब बदलाव से संबंधित नोटिफिकेशन भी जारी किया था। अप्रैल में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रवेश परीक्षाएं 30 मई की जगह 13 जून से शुरू किए जाने की बात कही गई थी। तब वजह देश में लोकसभा चुनाव के कारण प्रदेश में आचार संहिता को बताया गया था। अब एक बार फिर व्यवसायिक परीक्षा मंडल छत्तीसगढ़ ने परीक्षा के कार्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 की परीक्षाओं की तिथियों में बदलाब किया है, जिसकी वजह केंद्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों से टकराव बताई जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.