Now Reading
अमेरिका: एक और भारतीय छात्र की मौत, इस साल का 10वाँ मामला, नहीं थम रहा सिलसिला

अमेरिका: एक और भारतीय छात्र की मौत, इस साल का 10वाँ मामला, नहीं थम रहा सिलसिला

  • अमेरिका के ओहायो राज्य से एक और भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आई.
  • छात्र के शव को जल्द से जल्द भारत भेजे जाने की प्रकिया पूर्ण की जा रही है.
indian-student-missing-in-usa-family-gets-ransom-call

Another Indian student dies in America: अमेरिका में भारतीय छात्रों को रहना अब मुश्किल होते जा रहा है, ऐसा इसलिए अमेरिका में पढ़ने गए छात्रों के हत्या के बढ़ते मामले हाल के समय में काफी बढ़े है, 2024 की शुरुआत से अब तक भारतीय मूल के अमेरिका में 10 लोगों के मारे जाने या हत्या का मामलें सामने आ चुके हैं।

नए घटनाक्रम में अमेरिका से निकलकर आई जानकारी के अनुसार अब एक और छात्र की मौत की खबर सामने आई है, अमेरिका के ओहायो राज्य से एक और भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आई है, न्यूयॉर्क से भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जानकारी के अनुसार, ओहियो के क्लीवलैंड से पढ़ाई कर रहे छात्र उमा सत्य साईं गड्डे की मौत को लेकर दूतावास ने संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

पुलिस कर रही है जांच

भारतीय छात्र की मौत की वजह जानने के लिए अमेरिकी पुलिस ने जांच कर्रवाही शुरू कर चुकी है। इसके साथ ही छात्र के शव को भारत भेजें जानें सबंधित प्रकिया में पूरा सहयोग किया जा रहा है। इसके आलावा भारत के महावाणिज्य दूतावास ने आश्वासन दिया कि छात्र के परिवारजनों की हर संभव (Another Indian student dies in America) मदद की जाएगी। दूतावास मृतक के परिजनों से लगातार संपर्क बनाए हुए है। छात्र के शव को जल्द से जल्द भारत भेजे जाने की प्रकिया पूर्ण की जा रही है।

See Also
IIT Delhi and Jamia will open campuses in foreign

अमेरिका में भारतीय छात्रों के मामले बढ़े

बाइडेन सरकार ने भारतीय या भारतीय मूल के छात्र के ऊपर होने वाले हमलों को लेकर आश्वासन दिया था कि, अमेरिका में हो रहें भारतीय नागरिकों के साथ हमलें को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, अमेरिका में नस्ल, लिंग,भेद,धर्म के नाम पर हिंसा की कोई जगह नही है। फिर भी हाल फ़िलहाल ऐसी घटनाओं से रूबरू होना पड़ रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हाल के समय में अमेरिकी में ऐसी कई घटना घटी जिसमें भारतीय मूल के नागरिकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा, ऐसा ही एक मामला 8 फरवरी को शिकागो में लुटेरों ने भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर हमला किया था। पहले तो 3 हमलावरों ने छात्र का पीछा किया, इसके बाद तीनों ने उसे बुरी तरह पीटा फिर, फोन और सामान छीन कर भाग गए थे। इसके अलावा एक निजी होटल के मालिक, गुरुदारे के समाने एक सिख नागरिक की हत्या जैसी घटनाओं ने अमेरिका सरकार मे अन्य देशों के नागरिकों के लिए सुरक्षा में प्रश्न खड़ा किया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.