Now Reading
पाकिस्तान पर बड़ा हमला, दूसरा सबसे बड़ा नौसेना एयरबेस बना निशाना

पाकिस्तान पर बड़ा हमला, दूसरा सबसे बड़ा नौसेना एयरबेस बना निशाना

  • पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े PNS सिद्दीकी ( PNS Siddiqu) नेवल एयर स्टेशन पर हमला.
  • पाकिस्तान सेना के द्वारा मजीद ब्रिगेड के लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी.
pakistan-to-hold-general-elections-on-february-11

Attack on Pakistan, Naval airbase targeted:भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहा बलूचिस्तान-लिबरेशन-आर्मी मजीद ब्रिगेड ने हमला करके पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े PNS सिद्दीकी ( PNS Siddiqu) नेवल एयर स्टेशन पर हमला करके कई लोगों को मार गिराया है।

स्थानीय मीडिया निकलकर आई जानकारी के अनुसार,हमले की ज़िम्मेदारी प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की माजिद ब्रिगेड (Majeed Brigade) ने ली है।

बलूचिस्तान-लिबरेशन-आर्मी मजीद ब्रिगेड के हमले के पीछे चीन सरकार का बलूचिस्तान में निवेश को लेकर खुश न होने की वजह बताई जा रही है।

पाकिस्तान में प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की माजिद ब्रिगेड (Majeed Brigade) ने हमले को लेकर दावा किया है कि उसके लोगों ने नेवल एयर स्टेशन में घुसपैठ की है। इसके बाद हमने एक दर्जन से से लोगों को मार दिया है।

वहीं दूसरी ओर इसके तुरंद बाद सुरक्षाकर्मी बढ़ा दिए गए हैं और लगातार पेट्रोलिंग जारी है। पाकिस्तान सेना के द्वारा मजीद ब्रिगेड के लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

पीएनएस सिद्दीकी नेवल स्टेशन के बारे में

पीएनएस सिद्दीकी यानी पाकिस्तान नेवल स्टेशन सिद्दीकी एक नेवल एयर स्टेशन और एक मिलिट्री एयरपोर्ट है, यह बलूचिस्तान के मकरान शहर में स्थित है।बलूचिस्तान पाकिस्तान के लिए बेहद अहम प्रांत है, इसका बॉर्डर ईरान और अफगानिस्तान से लगता है। अफगानिस्तान के माध्यम से, यह पाकिस्तान को मध्य एशियाई देशों से जोड़ता है। प्रतिबंधित संगठन के द्वारा अटैक किया गया पाकिस्तान का एयर स्टेशन पीएनएस, मेहरान के बाद दूसरा सबसे बड़ा नौसैनिक एयर स्टेशन है।

See Also
paceX-Starship-Test-news

Attack on Pakistan, Naval airbase targeted

बलूचिस्तान में स्थित पाकिस्तानी एयर स्टेशन में हमले के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी केच ने टीचिंग हॉस्पिटल तुरबत में आपातकाल लगा दिया है और सभी डॉक्टरों को तुरंत ड्यूटी पर आने का आदेश दिया है। मालूम हो कि तुरबत में यह हमला बीएलए मजीद ब्रिगेड द्वारा इस सप्ताह का दूसरा और इस साल का तीसरा हमला है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आपको बता दें, अभी कुछ समय पूर्व भारी गोला-बारूद से लैस बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के आतंकवादी ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में घुस गए थे। हालांकि इस हमले को लेकर पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया था कि उनके सुरक्षा बलों के ऑफिसरों ने परिसर में घुसने की कोशिश करने वाले कम से कम सात हमलावरों को जवाबी कार्रवाई कर रोका और उनके हमले को नाकाम कर दिया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.