किर्गिस्तान में जमे हुए झरने में फंसने से भारतीय मेडिकल छात्र मौत

  • छात्र दसारी चंदू किर्गिस्तान में मेडिसिन के दूसरे वर्ष का छात्र था.
  • झरने में तैरते वक्त जमी बर्फ में फसने से युवक की मौत.
Indian student dies in Kyrgyzstan

Indian student dies in Kyrgyzstan: मिडिल एशियाई देश किर्गिस्तान से एक दुखद खबर सामने आई है, जहा एक भारतीय छात्र के बर्फीले झरने से मौत हो गई है। मृतक छात्र अपने चार दोस्तो के साथ झरने में घूमने गया था, इस दौरान झरने में तैरते वक्त जमी बर्फ में फसने से युवक की मौत हो गई है। दसारी के अन्य दोस्त और सहपाठी सुरक्षित हैं। उन्होंने हादसे की जानकारी मेडिकल कॉलेज प्रशासन को दी, जिसके बाद छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

आंधप्रदेश से है मृतक युवक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र दसारी चंदू किर्गिस्तान में मेडिसिन के दूसरे वर्ष का छात्र था, वह आंधप्रदेश के विशाखापत्तनम से अनाकापल्ले से पढ़ाई करने किर्गिस्तान से गया था, मृतक युवक जिन दोस्तों के साथ झरने में गया था वह सब भी आंधप्रदेश के ही निवासी बताए जा रहे हैं।

मृतक छात्र दसारी चंदू की उम्र 20 वर्ष की बताई जा रही है, युवक के पिता दसारी भीम राजू की आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली में ‘मधुगुला हलवा’ की दुकान बताई जा रही है, युवक अपने परिवार मे दूसरा बेटा था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
online-bidding-for-residential-plots-in-noida

मृतक युवक के शव के लिए सरकार से लगाई गुहार

दसारी की मौत की खबर सुनने के बाद उनके परिवार के लोग काफी व्यथित हैं। दसारी चंदू के परिजनों ने उनके शव को जल्द विदेश से भारत लाने के लिए सरकार से गुहार लगाई है। दसारी के पिता ने अपने बेटे का शव भारत वापस लाने के (Indian student dies in Kyrgyzstan) लिए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी से संपर्क किया है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने किर्गिस्तान के अधिकारियों से बात करके शव को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वह अधिकारियों के संपर्क में हैं।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.