Now Reading
कोटा में बड़ा हादसा, 14 बच्चे करंट से झुलसे, शिव बरात के दौरान हादसा

कोटा में बड़ा हादसा, 14 बच्चे करंट से झुलसे, शिव बरात के दौरान हादसा

  • शिव बरात के दौरान कोटा में एक दर्दनाक हादसा
  • 14 बच्चे करंट से झुलसे, कुछ की हालत गंभीर
kota-14-kids-get-current-shock-during-shiv-barat-ambulance

Kota 14 kids Get Electrocuted During Shiv Barat: राजस्थान के कोटा से एक बड़ा दर्दनाक हादसा सामने आया है। आज महाशिवरात्रि के मौके पर निकाली जा रही शिव बरात के दौरान लगभग 14 बच्चे हाइटेंशन वायर की चपेट में आकर करंट से झुलस गए। सामने आ रही जानकारी के अनुसार बच्चों को एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिसमें एक कुछ ही हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह घटना कोटा के कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास हुई। लगभग आज दोपहर 12:30 बजे के लगभग यह दर्दनाक हादसा हुआ और घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत करंट की चपेट में आए बच्चों को अस्पताल (MBBS Hospital) में भर्ती करवाया। फिलहाल डॉक्टरों की टीम बच्चों के उपचार में जुटी है।

Kota 14 kids Get Electrocuted During Shiv Barat

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सकतपुर काली बस्ती में शिव बारात जुलूस निकाला जा रहा था। इस दौरान हाईटेंशन बिजली के तार बहुत ज्यादा रहे, इस कारण इसमें दौड़ रहे करंट की चपेट में वहाँ मौजूद कुछ बच्चे आ गए। लोगों के अनुसार, यह संबंधित विभाग की लापरवाही का ही नातीज़ा है कि मासूम बच्चे आज इस हादसे का शिकार बने।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
bihar-teacher-exam-paper-leak-bpsc-may-not-cancel-it

गौर करने वाली बात ये है कि सामने आ रही जानकारी के अनुसार, सकतपुर में हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने के दौरान वहाँ एक तेज धमाका भी हुआ। यह धमाका इतना तेज था कि सड़क पर गड्ढे तक हो गए। धमाके की आवाज सुनते ही आसपास के लोग भी मौके पर पहुँच गए।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, महाशिवरात्रि के मौके पर कोटा के संबंधित इलाक़े से निकाली जा रही इस यात्रा के दौरान बच्चे हाथ में एक लंबा पाइप लिए चल रहे थे। इस पाइप में एक झंडा लगा हुआ और इसलिए बच्चे जुलूस में इसको लेकर चल रहे थे। यह पाइप ही हाई टेंशन लाइन के साथ सम्पर्क में आया और इसके चलते धमाका भी हुआ और बच्चे करंट का शिकार बने।

हालाँकि कुछ लोगों का यह भी कहा है कि हाई टेंशन तारे मानक के अनुरूप ना होकर, थोड़ा नीचे थीं। लेकिन भी इस बात की पुष्टि तब तक नहीं की जा सकती जब तक मामले की जाँच पूरी नहीं हो जाती और आधिकारिक रूप से हादसे के कारणों का पता नहीं चलता।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.