कोटा समेत राजस्थान के इन जिलों में रविवार को बंद रहेगा इंटरनेट, जानें वजह!

  • कोटा सहित परीक्षा सेंटरों के अन्य जिलों में रविवार 7 जनवरी को दोपहर 11 बजे से 2 बजे तक इन्टरनेट सेवाओं को बंद किया.
  • राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा केंद्र के 300 मीटर दूरी के लिए धारा 144 लागू की.
Broadband-Internet-BharatNet

Internet will remain closed in Rajasthan: राजस्थान में कोटा सहित कई जिलों की इंटरनेट सेवा बाधित रहने वाली है।जिसके कारण कई इंटरनेट से संबंधित कामकाजी लोगों को आफातों का सामना करना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 7 जनवरी को राज्य के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की जायेगी, जिसका समय 11 बजे से 2 बजे तक रहेगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल राज्य में रविवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा 2023 का आयोजन किया जा रहा है, जिस वजह से परीक्षा में गोपनीयता बनाए रखने के लिए कोटा सहित परीक्षा सेंटरों के अन्य जिलों में रविवार 7 जनवरी को दोपहर 11 बजे से 2 बजे तक इन्टरनेट सेवाओं को बंद किया गया है।

जानकारी के अनुसार कोटा संभाग में 64 परीक्षा केंद्रों में अभ्यार्थी परीक्षा पेपर हल करेंगे वही इन परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा के लिए 400 से अधिक पुलिस जवानों की तैनाती की जायेंगी। कोटा शहर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि, 64 परीक्षा केन्द्रों पर 21 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

इन परीक्षा केन्द्रों पर 400 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा, इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित अन्य जगहों पर भी पुलिस टीम तैनात रहेगी।

Internet will remain closed in Rajasthan: 300 मीटर दूरी के लिए धारा 144 लागू

विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं के चलते अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर जिला मुख्यालयों पर होगी। आदेशानुसार, सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक ब्रॉड बैंड लीज लाइन छोड़कर सभी नेटवर्क बन्द रखे जाएंगे साथ ही राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा केंद्र के 300 मीटर दूरी के लिए धारा 144 लागू की है।

See Also
upsc-coaching-allahabad-university-fees-will-be-credited-to-students-account

गौरतलब है, प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्नपत्र लीक व नकल रोकने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाए इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने स्पष्ट निर्देश दिए है, उन्होंने कहा कि बेरोजगार और मेहनती युवाओं को न्याय दिलाना और परीक्षाओं में गोपनीयता बनाए रखना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने परीक्षा केन्द्रों पर निगरानी हेतु गठित उड़नदस्तों के लिए पर्याप्त अधिकारी एवं पुलिस बल जिलों को उपलब्ध करवाए जाने के निर्देश दिए थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.